scriptभारत को चेतावनी, “क्रिस गेल के तूफान से बचकर रहे” | World cup 2015: Richie Richardson warns team india against Chris Gayle | Patrika News

भारत को चेतावनी, “क्रिस गेल के तूफान से बचकर रहे”

Published: Mar 03, 2015 04:59:00 am

गेल तूफानी बल्लेबाज हैं और विश्व कप में दोहरा शतक लगाकर उन्होंने अपनी क्षमता साबित की है

पर्थ। वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान और टीम मैनेजर रिची रिचर्डसन ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा है कि उसे अगले मुकाबले में धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के तूफान से बचकर रहना होगा। भले ही भारत ने विश्व कप में अपने शुरूआती तीनों मुकाबले जीत लिए हों, लेकिन वेस्ट इंडीज से होने वाले अगले मुकाबले में टीम इंडिया को गेल को रोकना अहम रहेगा।

भारत के लिए खतरा हो सकते हैं गेल
उन्होंने कहाकि, गेल तूफानी बल्लेबाज हैं और विश्व कप में दोहरा शतक लगाकर उन्होंने अपनी क्षमता साबित की है। वे भारत के खिलाफ खतरा साबित हो सकते हैं। भारत और वेस्ट इंडीज का मुकाबला छह मार्च को होली के दिन होना है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि गेल अगले मुकाबले में भारत के खिलाफ अपना बेहतर देने की पूरी कोशिश करेंगे और यदि वे अपने अभियान में सफल हो जाते हैं तो जाहिर तौर पर पूरे टूर्नामेंट में वे खतरनाक साबित हो सकते हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका जैसी सक्षम टीमों को हराने के बाद भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है, लेकिन वह वेस्ट इंडीज के अप्रत्याशित प्रदर्शन से बखूबी वाकिफ है।

भारत मेरी पसंदीदा टीम
रिचर्डसन ने कहा कि वेस्ट इंडीज अभी तक विश्व कप के अपने दो मुकाबले ही जीती है, लेकिन भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी उसे हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करेंगे। भारत को विश्व कप में अपनी पसंदीदा टीम बताते हुए रिचर्डसन ने कहा कि वेस्ट इंडीज के लिए भारत जैसी टीम को हराना आसान नहीं होगा। भारत अंक तालिका में सबसे ऊपर है और विश्व कप के लिए मेरी पसंदीदा टीम भी है और ऎसी टीम से भिड़ना वेस्ट इंडीज के लिए सचमुच मुश्किल रहेगा। हालांकि यह क्रिकेट है और आप पहले से कुछ आंकलन नहीं लगा सकते, लेकिन सब दिन एक जैसे नहीं होते और क्रिकेट में किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो