scriptWorld cup: “फाइनल में न्यूजीलैंड का समर्थन करेंगे भारतीय” | World cup final" Brendon McCullum hopes Indian fans will support New Zealand | Patrika News
Uncategorized

World cup: “फाइनल में न्यूजीलैंड का समर्थन करेंगे भारतीय”

फाइनल मुकाबले में भारतीय दर्शकों के भी बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है

Mar 28, 2015 / 04:21 pm

शक्ति सिंह

brendon mcCullum

brendon mcCullum

मेलबर्न। वर्ल्ड कप-2015 के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने कहाकि फाइनल मैच में भारतीय प्रशंसक निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड का समर्थन करेंगे। दोनों मेजबान टीमें न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेलेंगे। फाइनल मुकाबले में भारतीय दर्शकों के भी बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है।

संवाददाता सम्मेलन में भारतीय दर्शकों की उपस्थिति के बारे में पूछे जाने पर मैक्लम ने कहा,आपने यह मुद्दा उठाया, मुझे खुशी हुई क्योंकि मेरा मानना है कि कल (रविवार) को हमें घर जैसा माहौल मिलने वाला है। संभवत: अब यह कोई रहस्य नहीं रह गया है कि विश्व की शेष सभी टीमें न्यूजीलैंड की आस्ट्रेलिया पर जीत की पक्षधर हैं। उम्मीद करता हूं कि कल (रविवार) हमें अच्छा समर्थन मिलेगा और मुझे इस बात का भी पूरा विश्वास है कि भारतीय प्रशंसक हमारा उत्साहवर्धन करेंगे।

कथित तौर पर फाइनल मैच के लिए बड़ी संख्या में भारतीय दर्शकों ने पहले से ही टिकट खरीद लिए थे, क्योंकि वे उम्मीद कर रहे थे कि फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा। सेमीफाइनल मुकाबले में लेकिन आस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। मैक्लम ने कई पूर्व खिलाडियों के उलट मेलबर्न स्टेडियम के विशाल आकार को किसी तरह की परेशानी नहीं माना।

मैक्लम ने कहा, “हम पर इस धमकी का कोई असर नहीं है। हम बेहद रोमांचित हैं। मेरे खयाल से इस सप्ताह के शुरूआत से ही इस पर काफी चर्चा हुई है। लेकिन जहां तक हमारी बात है हम उसी तरह अपना काम जारी रखेंगे। हमें पता है कि यदि हम अच्छा खेले तो हमें हराना मुश्किल होगा।”

Home / Uncategorized / World cup: “फाइनल में न्यूजीलैंड का समर्थन करेंगे भारतीय”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो