scriptटीम इंडिया की जीत के लिए हवन, दुआ और प्रार्थनाएं | World cup semifinal: Prayers and Havans for Team India's success | Patrika News
Uncategorized

टीम इंडिया की जीत के लिए हवन, दुआ और प्रार्थनाएं

शाहजहांपुर में एक साधु ने अनूठे अंदाज में जीत के लिए प्रार्थना की

Mar 26, 2015 / 09:35 am

शक्ति सिंह

नई दिल्ली। विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार को मैच खेला जाना है। उससे पहले देशभर में इस मैच को लेकर प्रार्थना और दुआओं का दौर शुरू हो गया है। शहर-शहर टीम इंडिया की जीत के लिए हवन पूजापाठ का आयोजन किया जा रहा है। वाराणसी, कानपुर, मेरठ में हवन कर जीत की अराधना की गई तो शाहजहांपुर में एक साधु ने अनूठे अंदाज में जीत के लिए प्रार्थना की।

शाहजहांपुर में हठी महंत
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हठी महंत हैं, जो सिर के बल खड़े हो गए हैं। महंत इस तरह से टीम इंडिया की जीत के लिए तपस्या कर रहे हैं। वहीं भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में तो धोनी की टीम की जीत के लिए अखंडपाठ किया जा रहा है।

कानपुर में महाआरती
कानपुर में भी जीत के लिए महाआरती का आयोजन किया गया है। एनसीआर मेरठ में भी टीम इंडिया की जीत की दुआ मांगी जा रही है। मेरठ में पूजा का आयोजन किया गया।

वाराणसी में हवन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के लिए हवन किया जा रहा है। मजेदार बात तो यह है कि हवन कुंड के पास विश्व कप की डुप्लिकेट ट्रॉफी भी रखी हुई है और साथ ही खिलाडियों के पोस्टर भी लगे हुए हैं।

रांची में देवड़ी मां में लोगों की बहुत आस्था है। टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेद्र सिंह धोनी भी रांची से हैं और ऎसे में यहां धोनी की टीम की जीत के लिए पूजा की जा रही है। 

Home / Uncategorized / टीम इंडिया की जीत के लिए हवन, दुआ और प्रार्थनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो