scriptदबाव के क्षणों में टीम को बेहतर खेलना सीखना होगा : इमरान खान | WT20: Pakistan players must learn to absorb pressure, says Imran Khan | Patrika News
Uncategorized

दबाव के क्षणों में टीम को बेहतर खेलना सीखना होगा : इमरान खान

इमरान खान ने टीम इंडिया के हाथों टी-20 वर्ल्ड कप में टीम को मिली हार पर कहा कि टीम को दबाव के क्षणों में बेहतर खेलना सीखना होगा

Mar 21, 2016 / 06:38 pm

भूप सिंह

Imran khan

Imran khan

कोलकाता। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इमरान खान ने टीम इंडिया के हाथों टी-20 वर्ल्ड कप में टीम को मिली हार पर निराशा जाहिर करते हुए कहा कि टीम को दबाव के क्षणों में बेहतर खेलना सीखना होगा। अपनी कप्तानी में पाकिस्तान को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले इमरान यहां टीम का उत्साहवर्धन करने आए थे।

उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ टीम की एक और हार पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि टीम का दबाव में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने का सिलसिला बरकरार है। टीम को यदि टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना है तो उसे अपनी इस आदत में सुधार लाना होगा।

इमरान ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाडिय़ों को यदि आगे के मैचों में जीत हासिल करनी है तो उन्हें हर हाल में यह सीखना होगा कि कैसे दबाव को अपने ऊपर हावी न होने दें।

उन्होंने कहा, मैं टीम की सहायता के लिए हमेशा उपलब्ध हूं लेकिन खिलाडिय़ों को यह बात समझनी होगी कि उनके लिए मैदान में अच्छा प्रदर्शन करने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी उतना ही मजबूत होना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में एक समय अच्छी स्थिति में होने के बाद भी छह विकेट शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Home / Uncategorized / दबाव के क्षणों में टीम को बेहतर खेलना सीखना होगा : इमरान खान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो