scriptब्रेडमैन के बराबर यूनिस खान, द्रविड़, लारा, कालिस को पछाड़ा | Younis Khan levels with Don Bradman with 29 test centuries | Patrika News

ब्रेडमैन के बराबर यूनिस खान, द्रविड़, लारा, कालिस को पछाड़ा

Published: May 07, 2015 09:37:00 am

टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी यूनिस ने अपने नाम कर लिया

younis khan

younis khan

ढाका। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के दौरान यूनिस खान ने शतक(148) बनाने के साथ ही महान बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन की बराबरी कर ली। टेस्ट में यूनिस का यह 29वां टेस्ट शतक है और सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में ब्रेडमैन के बराबर आ गए। 29 शतक लगाने की रफ्तार के मामले में उन्होंने राहुल द्रविड़, कुमार संगकारा, जैक्स कालिस, ब्रायन लारा, माहेला जयवर्द्धने, स्टीव वॉ और शिवनारायण चन्द्रपॉल जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा टेस्ट में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी यूनिस ने अपने नाम कर लिया। यूनिस के नाम अब टेस्ट क्रिकेट में 58 छक्के हो गए हैं। उन्होंने वसीम अकरम(57) और इमरान खान(55) को पछाड़ा। हालांकि यूनिस पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा बार 150+ का स्कोर बनाने से चूक गए।

वे 148 रन बनाने के बाद मोहम्मद शाहिद की गेंद पर लपके गए। पाकिस्तान की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा बार 150+ का स्कोर बनाने के मामले में यूनिस खान और जावेद मियांदाद संयुक्त रूप से टॉप पर है। दोनों ने 10 बार ऎसा किया है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो