scriptयुवराज हेजल प्रीमियर लीग आज से शुरू | yuvraj singh marriage functions start from today | Patrika News

युवराज हेजल प्रीमियर लीग आज से शुरू

Published: Nov 29, 2016 05:15:00 am

युवराज और हेजल के 29 नवंबर से 7 दिसंबर तक होने वाले मैरिज प्रोग्राम का
आगाज मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इस शादी को नाम दिया गया है ‘युवराज-हेजल
प्रीमियर लीग’।

Yuvraj singh

Yuvraj singh

चंडीगढ़। इसका पहला मैच मंगलवार को द ललित होटल में खेला जाएगा। युवी-हेजल मेहंदी और रिसेप्शन में अपने करीबियों के बीच होंगे। इस होटल में होगा शादी का प्रोग्राम।

चंडीगढ़ में तैयारियां पूरी
यह आयोजन चंडीगढ़ के फाइव स्टार होटल द ललित में होगा। पूल साइड पर ये जोड़ा मेहंदी और शगुन की रस्म अदा करेगा। युवराज का परिवार अपनी होने वाली बहू को रानीहार भी पहनाएगा और अपनी रानी का परिवार में स्वागत करेगा। इस आयोजन में कई सेलेब्रिटीज शामिल होंगे।

इन्होंने तैयार की हेजल की ड्रेस
पहले फंक्शन में हेजल अपने करीबी दोस्त एश्ले रोबेलो की डिजाइन की गई ड्स में रे सामने आएंगी। मेहंदी और हल्दी सेरेमनी के लिए उन्होंने वाइट लहंगा डिजाइन किया है, जिस पर बनारसी बॉर्डर और गोटा वर्क वाली स्लीवलेस कुर्ती होगी। रोबेला ने कहा कि हेजल एक घरेलू लड़की हैं और उनके टेस्ट का पूरा ध्यान रखा गया है। गोवा में होने वाले फंक्शन के लिए हेजल ने रेड और गोल्ड कलर की बनारसी साड़ी तैयार की है। वे करदोरी कमरबंद पहनेंगी और उनकी ज्वेलरी अनमोल ने तैयार की है।

पंजाबी बहू के रूप में हेजल
युवराज-हेजल चंडीगढ़ से करीब 40 किलोमीटर दूर दफेड़ा साहिब गुरुद्वारे में विवाह बंधन में बंधेंगे। हेजल ने अपनी ड्रेस पूरी तरह से पंजाबी लुक की ही तैयार कराई है। युवराज के साथ फेरे लेने के मौके पर वे रेड और गोल्ड कलर की सलवार कमीज में होंगी। ये ड्रेस उनकी होने वाली सास की ओर से होगी। इस मौके पर वे रानी हार भी डालेंगी, जो युवी की मां शबनम सिंह ने खास तौर पर अपनी बहू के लिए बनाया है। दिल्ली में होने वाली रिसेप्शन के लिए हेजल ने पीच और गोल्ड कलर की शिफॉन साड़ी रेडी कराई है।

टीम इंडिया भी है तैयार
सूत्रों की मानें तो टीम के खिलाड़ी इस रस्म के दौरान डांस करने का प्लान कर रहे हैं। यह युवराज को हेजल के लिए टीम की तरफ से सबसे बड़ा सरप्राइज होगा। इस नाच-गाने के कार्यक्रम में कुछ खिलाड़ी सोलो परफॉर्मेंस भी देंगे।

सिख रीति रिवाज से शादी
क्रिकेटर युवराज और हेजल कीच की शादी सिख धर्म के रस्मों-रिवाज के साथ चंडीगढ़ में 30 नवंबर को होगी। दोनों की शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही है। दुफेरा गांव में शादी के पूरे इंतजाम किए गए हैं, जहां ये जोड़ी डेरा प्रमुख बाबा राम सिंह से आशीर्वाद लेगी।

हेजल अपनी शादी के दिन दूसरी बार फतेहगढ़ साहिब में सरहिंद-चंडीगढ़ मार्ग पर स्थिति डेरा जाएंगी। इससे पहले युवराज और वह सगाई के बाद डेरा गए थे। सूत्रों के मुताबिक डेरा में कुछ मरम्मत का काम चल रहा है। डेरा में शादी सिख रीति-रिवाजों के अनुसार होगी और इस जोड़ी के आनंद कारज समारोह में केवल करीबी मित्र और परिवार के सदस्य शामिल होंगे। युवराज की मां शबनम सिंह बाबा राम सिंह की भक्त हैं जो उनके धार्मिक गुरू हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो