script

6 छक्के मारने से पहले खिलाड़ी ने दी थी धमकी, युवी ने खोला राज

Published: May 29, 2015 02:13:00 pm

युवी ने उस घटना का राज खोला और बताया कि फ्लिंटॉफ की हरकत से वह काफी गुस्सा गए थे

yuvraj singh

yuvraj singh

2007 के टी20 वर्ल्ड कप में युवराज के छह छक्के सबको याद है। युवी ने इंग्लैण्ड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में लगातार छह गेंदों पर ये छक्के लगाए थे। उनकी इस पारी के बूते भारत ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 218 रन का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन युवराज की इस पारी में इंग्लैण्ड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ का भी योगदान है।

19वें ओवर में युवी ने यह कारनामा किया था और इससे ठीक पहले फ्लिंटॉफ ने युवराज पर टिप्पणी की थी, जिससे भारतीय खिलाड़ी भड़क गया। इस दौरान युवी ने भी पलटवार करते हुए इंग्लिश खिलाड़ी को कुछ कहा दोनों के बीच अंपायर को आना पड़ा लेकिन दोनों शांत नहीं हुए। इस घटना ने युवराज को चार्ज कर दिया और उन्होंने ब्रॉड की खबर लेते हुए छह छक्के जड़ दिए और रिकॉर्ड 12 गेंद में फिफ्टी ठोक दी।

इस मैच के कुछ सालों बाद युवी ने एक टीवी शो पर उस घटना का राज खोला और बताया कि फ्लिंटॉफ की हरकत से वह काफी गुस्सा गए थे। साथ ही उन्होंने बताया कि, दरअसल दोनों के बीच क्या बात हुई थी। इसमें उन्होंने बताया कि फ्लिंटॉफ ने उन्हें कहा वह मेरा गला काट देगा। इससे युवी का गुस्सा और भड़क गया। वीडियो में देखें युवी ने क्या कहा:

ट्रेंडिंग वीडियो