script

विराट बेस्ट बल्लेबाज पर सचिन से तुलना ठीक नहीं : युवराज

Published: May 06, 2016 02:16:00 pm

विराट कोहली मौजूद समय में बेस्ट बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से करना अनुचित नहीं है

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

नई दिल्ली। अनुभवी खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह मानते हैं कि भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली मौजूद समय में बेस्ट बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से करना अनुचित नहीं है। युवराज मानते हैं कि सचिन जैसा रुतबा हासिल करने के लिए दिल्ली के इस क्रिकेटर को अभी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। युवराज ने कहा कि मौजूदा समय में कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स बेस्ट बल्लेबाज हैं और उम्मीद करते हैं कि विराट भी तेंदुलकर की तरह भारत के महान क्रिकेटर बनेंगे।

युवी से जब पूछा गया कि क्या कोहली भी तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक के रिकॉर्ड तक पहुंच पाएंगे, उन्होंनेे कहा, मुझे लगता है कि 100 शतक के बारे में सोचना ही अपने आप में बड़ी बात है। तेंदुलकर महान खिलाड़ी और भारत के महान एम्बैसडर हैं। सचिन के बराबर पहुंचने के लिए विराट को अभी और मेहनत करनी होगी।

युवराज ने कहा कि विराट कोहली शानदार फार्म में हैं। वह एबी डिविलियर्स के साथ इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। इसलिए मैं उम्मीद करता हूं कि एक दिन वह भी भारत के महान खिलाड़ी बने।

युवराज टखने की चोट के कारण अभी तक अपनी नई फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग मैच में नहीं खेले हैं। उन्होंने कहा कि वह कल हैदराबाद में गुजरात लायंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए फिट हैं।

उन्होंने कहा कि मैं हैदराबाद में कल होने वाले मैच में खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। युवराज ने कहा कि जब तक मैं खेल रहा हूं, मुझे जब भी खेलने का मौका मिलता है मैं खेल के सभी तीनों प्रारूपों में खेलना चाहता हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो