scriptपाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 3 की मौत, 22 घायल | 3 civilian killed, 22 others injured as Pakistan violates ceasefire in J&K | Patrika News

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, 3 की मौत, 22 घायल

Published: Aug 28, 2015 12:19:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पाकिस्तान ने की आरएसपुरा सेक्टर में गोलीबारी, एक महिला सहित तीन लोगों की मौत, वहीं 22 अन्य घायल

Indian Army Jawan

Indian Army Jawan

जम्मू। पाकिस्तान की बिना उकसावे की गई कार्रवाई में जम्मू कश्मीर के आर एस पुरा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक महिला सहित तीन नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 22 घायल हो गए हैं। सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए आर एस पुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अग्रिम भारतीय चौकियों और नागरिक ठिकानों को निशाना बनाकर आधी रात से फायरिंग शुरू कर दी । वहीं पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारतीय जवानों की गोलीबारी में उनके 7 नागरिकों की मौत हो गई है।

पाकिस्तानी रेंजरों ने पहले तो छोटे हथियारों से फायरिंग की बाद में मोर्टार दागने भी शुरू कर दिए। फायरिंग में दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 11 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। फिलहाल चंदूचक, जोरा फार्म और अब्दुलियां चौकियों पर रूक -रूककर फायरिंग जारी थी।



गौरतलब है कि गुरूवार को जम्मू कश्मीर के राफियाबाद में सेना और पुलिस ने 20 घंटे लंबी मुठभेड़ के बाद एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा। आतंकी पहचान 22 वर्षीय सज्जाद अहमद के रूप में हुई और वह बलूचिस्तान का रहने वाला है। मुठभेड़ में उसके चार साथी मारे गए। आतंकी के संबंध लश्कर से बताए जा रहे हैं।



पकड़ा गया आतंकी अपने चार अन्य साथियों के साथ उरी सेक्टर से भारत में घुसा था। सेना ने उरी में इस ग्रुप को ट्रेस किया था, लेकिन वे वहां से भाग निकलने में सफल रहे। इसके बाद बुधवार शाम को वे फिर से नजर आए और लाइन ऑफ कंट्रोल से 18 किलोमीटर दूर एक गुफा में छुपे हुए थे। श्रीनगर से 70 किलोमीटर दूर बारामूला में करीब 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया था। इससे पहले उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले के बाद पांच अगस्त को एक पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद नावेद उर्फ उस्मान को जिंदा पकड़ा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो