scriptकश्मीर में 2 सप्ताह में मारे गए 10 आतंकवादी- सेना | 10 militants killed in Kashmir in 2 weeks- Army | Patrika News

कश्मीर में 2 सप्ताह में मारे गए 10 आतंकवादी- सेना

Published: Feb 07, 2016 08:07:00 pm

पिछले दो हफ्तों के खुफिया सूचना पर आधारित सफाई अभियानों से यह स्पष्ट हुआ है। इस दौरान 10 आतंकी मारे गए हैं।

Militants kill 10 army men in Manipur

Militants kill 10 army men in Manipur

जम्मू। सुरक्षा बलों ने कश्मीर में पिछले दो सप्ताह में 10 अलगाववादी गुरिल्लाओं को मार गिराया है। इस दौरान इस बात का भी खास ध्यान रखा गया कि इन विभिन्न अभियानों में कोई भी असैनिक हताहत न हो।

उधमपुर स्थित सेना के उत्तरी कमान मुख्यालय के प्रवक्ता एस. डी. गोस्वामी ने बताया कि दुर्गम मौसमी परिस्थितयों से विचलित हुए बिना सेना और राज्य पुलिस ने अपने आतंकवाद रोधी अभियानों को गति दे दी है। पिछले दो हफ्तों के खुफिया सूचना पर आधारित सफाई अभियानों से यह स्पष्ट हुआ है। इस दौरान 10 आतंकी मारे गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन अभियानों के कारण किसी भी प्रकार की असैन्य क्षति को रोकने के लिए भी हर संभव प्रयास किए गए हैं, जो कि इस बात से प्रमाणित होता है कि पिछले किसी भी अभियान में कोई असैन्य क्षति नहीं हुई है।

कर्नल गोस्वामी ने कहा कि जन सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना हमेशा इस बात का खास ध्यान रखती है कि सैन्य कार्रवाई के कारण प्रभावित घरों या नजदीकी इलाकों के लोगों को वहां से हटा दिया जाए, जिसके लिए कई बार जवानों को अपनी जान भी दांव पर लगानी पड़ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो