scriptकेरल में एक और छात्रा के साथ हुआ गैंगरेप, दोस्त भी आरोपी | 19 Year Old Nursing Student Gang Raped In Kerala Capital | Patrika News
क्राइम

केरल में एक और छात्रा के साथ हुआ गैंगरेप, दोस्त भी आरोपी

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में 6 दिन में गैंगरेप का दूसरा मामला सामने आया

May 04, 2016 / 12:26 pm

Rakesh Mishra

gang rape in Kerala

gang rape in Kerala

तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में 6 दिन में गैंगरेप का दूसरा मामला सामने आया है। 19 साल की नर्सिंग छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ है। इस मामले में शामिल तीन आरोपियों में से एक पीडि़ता का दोस्त है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही केरल में कानून की पढ़ाई कर रही छात्रा के साथ रेप और हत्या का मामला सामने आया था।

बीएससी नर्सिंग सेकंड ईयर की छात्रा ने बताया कि वह मंगलवार की शाम ऑटो से घर लौट रही थी। ऑटो ड्राइवर शिजू का दोस्त है। पीडि़ता ने बताया कि इस दौरान दो अन्य लोग उस ऑटो में बैठ गए। इसके बाद आरोपी ऑटो को अयांती के पास एक सूनसान जगह पर ले गए, जहां उसके साथ गैंगरेप किया गया। घटना के बाद आरोपी पीडि़ता को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। कुछ लोगों ने पीडि़ता को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके बाद छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया।

गौरतलब है कि बीते दिनों कानून की पढ़ाई कर रही 30 वर्षीय एक छात्रा के रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। इसके बाद जमकर विरोध हुआ था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एर्नाकुलम में गुरुवार को अपने घर में मृत मिली इस छात्रा की अंतडिय़ां तक बाहर निकली हुई थीं। पुलिस के मुताबिक, छात्रा अपनी मां के साथ रहती है, जिनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वहीं उसके पिता ने उन्हें छोड़ दिया था। पीडि़ता को आखिरी बार गुरुवार दोपहर 1 बजे देखा गया था, जब वह पानी भरने निकली थी। वहीं पड़ोसियों का कहना है कि उसके घर से कोई भी आवाज नहीं सुनी।

केरल को सरकार को मिला था मानवाधिकार आयोग का नोटिस

लॉ स्टूडेंट के साथ हुए रेप के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए केरल सरकार को नोटिस जारी किया था। आयोग ने मीडिया रिपोर्टों के अनुसार पाया कि अपराध बहुत ही संगीन है और बेहद क्रूर तरीके से अंजाम दिया गया है। उन्होंने पाया कि भारतीय दंड संहिता, दंड प्रक्रिया संहिता तथा साक्ष्य अधिनियम में हाल के दिनों में हुए कई संशोधनों के बावजूद राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा खतरा उत्पन्न हो गया, जो गंभीर ङ्क्षचता की बात है। आयोग ने राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, केरल सरकार के साथ-साथ एर्नाकुलम के पुलिस अधीक्षक को नोटिस जारी किया था। उन्हें इस घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट तथा इस मामले की कार्रवाई का ब्योरा दो सप्ताह में सौंपने का निर्देश दिया गया। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने केरल दुष्कर्म कांड की कड़ी ङ्क्षनदा की है।

मुख्यमंत्री ने मदद का आश्वास दिया था
केरल के मुख्यमंत्री उम्मन चांडी ने लॉ छात्रा की बलात्कार के बाद की गई हत्या के मामले कहा था कि सरकार पीडि़त परिवार को पूरी मदद मुहैया करवाने के साथ मृतका की बहन को सरकारी नौकरी देगी। अभी आचार संहिता लागू है इसलिए इस संबंध में चुनाव आयोग से अनुमति लेनी होगी। चांडी के मृतका की मां से मुलाकात के लिए आने की खबर मिलने पर वाम दलों ने अस्पताल के सामने एकत्र होकर मुख्यमंत्री का रास्ता रोकने की कोशिश की, लेकिन भारी संख्या में तैनात पुलिस कर्मियों और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मदद से चांडी अस्पताल गए।

Home / Crime / केरल में एक और छात्रा के साथ हुआ गैंगरेप, दोस्त भी आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो