scriptआतंकियों को भारत में हमले के लिए भड़का रहा है हाफिज : BSF | 26/11 mastermind Hafiz Saeed provoking militants at border to carry out attacks in India: BSF | Patrika News
क्राइम

आतंकियों को भारत में हमले के लिए भड़का रहा है हाफिज : BSF

मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद सीमा से लगे क्षेत्र स्थित आतंकी शिविरों का दौरा कर रहा है आतंकियों को भारत में हमले आतंकी हमले करने के लिए लगातार भड़का रहा है

Nov 27, 2015 / 09:02 am

भूप सिंह

hafiz saeed

hafiz saeed

जम्मू। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को कहा कि मुंबई आतंकी हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद सीमा से लगे क्षेत्र स्थित आतंकी शिविरों का दौरा कर आतंकियों को भारत में आतंकी हमले करने के लिए लगातार भड़का रहा है। बीएसएफ ने आरोप लगाया कि जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद के इस अभियान में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों और की भी मिली-भगत है।

बीएसएफ के महानिरीक्षक (जम्मू सीमांत क्षेत्र) राकेश शर्मा ने गुुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल सईद को इसकी इजाजत दे रहे हैं कि वह सीमाई क्षेत्रों में खुलेआम घूमकर आतंकवादी समूहों को भड़काए। शर्मा ने कहा, आपने देखा है कि हाफिज सईद लगातार आतंकियों को भड़काता है। हाल में यह सूचनाएं मिली हैं आतंकी शिविरों एवं आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्रों में इस बारे में भड़काउ भाषण दिए जा रहे हैं कि हमें (सीमापार इस ओर) आतंकवादी कृत्यों की योजना बनानी है।

बीएसएफ महानिरीक्षक इस सवाल का उत्तर दे रहे थे कि क्या सीमापार आतंकवादी ढांचे में बढ़ोतरी हुई है। शर्मा ने कहा कि सीमापार ऐसी गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है। आतंकवादियों को दिए जाने वाले भड़काउ भाषण बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा, वह (हाफिज सईद) भड़काउ भाषणों में लिप्त है। वह यह सियालकोट और अन्य क्षेत्रों में करता रहा है, वह पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहा है।

Home / Crime / आतंकियों को भारत में हमले के लिए भड़का रहा है हाफिज : BSF

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो