scriptAAP MLA अमानतुल्ला खान यौन शोषण के मामले में अरेस्ट | AAP MLA Amanatullah Khan accused of sexual harassment arrested | Patrika News

AAP MLA अमानतुल्ला खान यौन शोषण के मामले में अरेस्ट

Published: Sep 22, 2016 07:43:00 am

दक्षिण दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक खान ने ट्विटर पर लिखा कि यहां सरिता विहार में डीसीपी के कार्यालय में सामान्य बातचीत के लिए आया था

Amanatullah Khan

Amanatullah Khan

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्ला खान को बुधवार को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। उनके रिश्तेदार की पत्नी ने उनके खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि हमने आज (बुधवार) खान को गिरफ्तार कर लिया। उनके रिश्तेदार की पत्नी की शिकायत मिलने के बाद हमने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। दक्षिण दिल्ली के ओखला क्षेत्र से विधायक खान ने ट्विटर पर लिखा कि यहां सरिता विहार में डीसीपी के कार्यालय में सामान्य बातचीत के लिए आया था। लेकिन, उन्होंने मुझे गिरफ्तार कर लिया।

महिला की शिकायत के बाद खान के खिलाफ 10 सितम्बर को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने खान पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया था। खान ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि उनका महिला के साथ कोई संबंध नहीं है।

आप नेता को धारा 354 (शील भंग करने के इरादे के साथ महिला पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 509 (महिला के शील का अपमान करने के इरादे से शब्दों, भंगिमाओं का प्रयोग या कृत्य), 506 (आपराधिक धमकी), 498-ए (महिला के पति के रिश्तेदार द्वारा क्रूरता) और आपराधिक साजिश के तहत मामला दर्ज किया गया है। खान रविवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण करने गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने से इनकार कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो