scriptमहिला को धमकी देने के आरोप में आप विधायक गिरफ्तार | AAP MLA Amanatullah Khan has been arrested by Delhi Police | Patrika News

महिला को धमकी देने के आरोप में आप विधायक गिरफ्तार

Published: Jul 24, 2016 04:00:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने दबाव बनाकर महिला से बयान दिलवाया और खान के खिलाफ झूठे आरोप लगवाए

AAP MLA Amanatullah Khan

AAP MLA Amanatullah Khan

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया है। खान पर महिला से छेडख़ानी और धमकी देने का आरोप है। आरोप है कि आप विधायक के घर से निकले एक अज्ञात युवक ने अमानतुल्ला खान का नाम लेकर महिला को रेप और जान से मार देने की धमकी दी। वहीं आप समर्थकों ने विधायक की गिरफ्तारी के बाद जामिया नगर पुलिस स्टेशन को घेर लिया, वहीं कई जगह जाम भी लगा दिया।

महिला ने इस संबंध में जामिया नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर आईपीसी की धारा 509 और 506 के तहत मामला दर्ज किया। आरोप लगाने वाली महिला आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता रह चुकी है। महिला का आरोप है कि 10 जुलाई को उसने विधायक से फोन पर बिजली कटौती की शिकायत की लेकिन विधायक ने उसे ठीक से जवाब नहीं दिया। इसके बाद वह विधायक से मिलने उनके घर गई। बहुत देर के बाद भी घर का दरवाजा नहीं खुला। उस समय शाम के करीब 7.30 बजे थे। वह जैसे ही दरवाजे से लौटने लगी,तभी विधायक के घर का दरवाजा खुला। सफेद कुर्ते पजामे में एक युवक बाहर निकला। उसने धमकाया कि तू बड़ी नेता बन रही है तेरा रेप करवाकर आग लगवा दूंगा। महिला का कहना है कि इस दौरान उस युवक ने उसे इतनी गंदी गालियां दी जिनको बयां करना मुश्किल है।

अमानतुल्ला की गिरफ्तारी पर केजरीवाल ने की मोदी की आलोचना

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात में मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल झूठे मामलों में दलित पट्टीदारों को जेल में डाल रही हैं और यहां प्रधानमंत्री झूठे मामलों में दिल्ली के लोगों को जेल भेजने में लगे हुए हैं। केजरीवाल ने खान की गिरफ्तारी के तुरन्त बाद ट्वीट करके कहा कि गुजरात में पटेल दलित पट्टीदारों को झूठे मामलों में जेल में भेज रही हैं और मोदी दिल्ली में लोगों को झूठे मामलों में जेल भेजने में लगे हुए हैं। दिल्ली और गुजरात के लोग इसके खिलाफ संघर्ष के लिए अब एकजुट होंगे। आप ने एक वक्तव्य में कहा कि आप विधायकों की नियमित गिरफ्तारी से पता चलता है कि पूरे देश में आप को मिल रहे समर्थन से मोदी कितने बौखला गये हैं। फर्जी मामले हमें नहीं रोक सकते हैं। इस बीच,आप के कार्यकर्ताओं ने खान की गिरफ्तारी के खिलाफ नोएडा बदरपुर रोड पर प्रदर्शन किया।




महिला विरोधी है आम आदमी पार्टीः भाजपा
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी की तरफ से आई प्रतिक्रिया में आप पार्टी को महिला विरोधी बताया गया है। भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख सतीश उपाध्याय ने कहा कि इस पार्टी में महिला विरोधी है और यह आपराधिक मानसिकता वाले लोगों से भरी हुई है जो महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते। उपाध्याय ने कहा कि जब पुलिस ने उनके पार्टी विधायकों को गिरफ्तार किया तो मुख्यमंत्री केजरीवाल ने यह कहते हए ट्वीट करने शुरू कर दिए कि मोदी जी की पुलिस उनके विधायकों को गिरफ्तार कर रही है।उन्होंने कहा कि क्या पुलिस को दिल्ली में कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपनी भूमिका छोड़ देना चाहिए? क्या पुलिस को राजधानी में अराजकता और जंगल राज की अनुमति देनी चाहिए?

उधर, आम आदमी पार्टी का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने दबाव बनाकर महिला से बयान दिलवाया और खान के खिलाफ झूठे आरोप लगवाए। आम आदमी पार्टी के संयोजक दिलीप पांडे ने प्रेस कांफ्रेस में कहा,मोदी जी की पुलिस दिल्ली की जनता की सुरक्षा करने की बजाय आम आदमी पार्टी के विधायकों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करने के लिए दिन रात काम कर रही है। दिल्ली पुलिस को यह निर्देश सीधे तौर पर गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालाय से दिए जा रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेस में आम आदमी पार्टी ने महिला का एक स्टिंग वीडियो दिखाया। विधायक का आरोप है कि वीडियो में शिकायत करने वाली महिला यह कहते हुए सुनी जा सकती है कि बलात्कार की धमकी वाली बात पुलिस ने लिखवाई है। अमातुल्ला खान ने पुलिस में दर्ज शिकायत पर सफाई देते हुए कहा,महिला का 10 जुलाई को मेरे पास फोन आया था। तब मैं मेरट में था। उसने मुझे उसके इलाके में बिजली की समस्या के बारे में बताया था जिस पर मैंने उसे समस्या का जल्द हल निकालने की बात कही। इसके बाद महिला एक शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गई महिला ने मुझपर फोन पर धमकी भरे लहजे में बात करने का आरोप लगाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो