Patrika Hindi News

> > > acid attack by husband before karwa chauth in delhi

करवाचौथ के दिन पत्नी को तेजाब से नहलाया, 6 महीने पहले की थी लव मैरिज

Updated: IST acid attack by husband before karwa chauth
कुछ महीने पहले ही प्रेम विवाह करने वाले युवक ने करवा चौथ के पावन पर्व पर एसिड से हमलाकर जान लेने की कोशिश की...

नई दिल्ली। हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक करवाचौथ पर पति की दरिंदगी सामने आई है। कुछ महीने पहले ही प्रेम विवाह करने वाले युवक ने करवा चौथ के पावन पर्व पर एसिड से हमलाकर जान लेने की कोशिश की। तेजाब से बुरी तरह झुलसी युवती को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। आरोपी का नाम प्रदीप सिंह उर्फ सन्नी (34) है, जबकि पीडि़ता का नाम अमनप्रीत है।

वारदात रोहिणी सेक्टर-16 में हुई। घटना के समय युवती के साथ उसकी 10 साल की छोटी बहन भी थी। इस मामले में वह चश्मदीद गवाह है। केएन काटजू थाने की पुलिस ने बच्ची और युवती के बयान लेकर केस दर्ज कर लिया है।

पार्क में बुलाकर किया तेजाब से हमला
अमनप्रीत मंगलवार शाम से ही करवा चौथ की तैयारियों में जुटी थी। ब्यूटी पार्लर से घर लौट रही थी। साथ में उसकी छोटी बहन भी थी। रास्ते में प्रदीप अपने दो भाइयों के साथ उससे मिला। बातचीत के बहाने सेक्टर-16 के एक सुनसान पार्क में ले गया। उस समय करीब 8:30 बजे थे। पार्क में प्रदीप ने पहले अमनप्रीत की बुरी तरह पिटाई की, फिर बोतल से तेजाब उड़ेल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में अस्पातल में भर्ती कराया।

शादी के कुछ दिन बाद ही शुरू हो गई थी अनबन
सूत्रों का कहना है कि प्रेम विवाह के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी में विवाद शुरू हो गया था। पड़ोसियों के मुताबिक, दोनों अक्सर किसी न किसी बात पर लड़ते थे। घर जमाई बनना चाहता था। बताया जा रहा है कि प्रदीप काम-धंधा नहीं करता। शराब पीने का आदी है। उसकी नजर अमनप्रीत के घर पर है, इसलिए घर जमाई बनना चाहता है। शादी के बाद अमनप्रीत उसका इरादा भांप चुकी थी, इसलिए उनके बीच झगड़े होने लगे थे। प्रदीप नशे में मारपीट करता था, जिससे एक बार अमनप्रीत को गर्भपात हो चुका है।

छह महीने पहले अमनप्रीत और प्रदीप ने किया था प्रेम विवाह
पीडि़ता 19 साल की अमनप्रीत कौर रोहिणी सेक्टर-16 की सरदार कॉलोनी में रहती है। पिता की मृत्यु हो चुकी है। आरोपी युवक का नाम प्रदीप सिंह उर्फ सन्नी (34) है। कॉलोनी में ही किराए पर रहता है। अमनप्रीत ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ बीते अप्रैल में प्रदीप से प्रेम विवाह किया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???