scriptकाठमांडू जाने वाले दो विमानों में बम की सूचना झूठी निकली | After bomb scare, 2 planes going to kathmandu from Delhi grounded | Patrika News
क्राइम

काठमांडू जाने वाले दो विमानों में बम की सूचना झूठी निकली

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त (एयरपोर्ट) को फोन पर सूचना मिली थी कि नेपाल जा रहे दो विमानों में बम रखा हुआ है

Jan 27, 2016 / 06:39 pm

जमील खान

AI Jet planes

AI Jet planes

नई दिल्ली। बम की अफवाह के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया और जेट एयरवेज की नेपाल की राजधानी काठमांडू जाने वाली दो उड़ानें बुधवार को बाधित हुईं। पुलिस सूत्रों के अनुसार आईजीआई के पुलिस आयुक्त दिनेश गुप्ता के कार्यालय में किसी अज्ञात व्यक्ति ने खुद को तुर्की का नागरिक बताते हुए दिन में फोन कर यह सूचना दी कि काठमांडू जाने वाली जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 260 में सवार एक यात्री के लैपटॉप बैग में बम रखा हुआ है।

सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और सभी 122 यात्रियों और चालक दल के सात सदस्यों का विमान से उतार कर पूरे विमान की अच्छी तरह से तलाशी ली गई, लेकिन उसमें कोई बम नहीं मिला। इस पूरी प्रक्रिया में समय लगा जिसके जिसके कारण दिन में सवा एक बजे जाने वाला यह विमान काफी देरी से काठमांडू के लिए रवाना हो हुआ। विमान में बम की झूठी खबर देने वाले शख्स ने वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकोट फोन का इस्तेमाल किया था। इस अज्ञात व्यक्ति का अभी तक कोई पता नहीं लग पाया है।

जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने पूरे घटनाक्रम पर खेद जताया और कहा कि यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा उनकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है इसलिए उन्हें विमान को तलाशी के लिए रोकना पड़ा। इसी तरह काठमांडू के लिए जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या 215 में भी बम रखे होने की झूठी अफवाह पुलिस तक पहुंचाई गई। किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि विमान में एक गिफ्ट बॉक्स में बम रखा हुआ है।

सूचना मिलते ही पुलिस ने हवाई अड्डा अधिकारियों को विमान को रोकने का निर्देश दिया। सभी विमान यात्रियों को उतार कर विमान की तलाशी की जा रही है। इससे पहले सोमवार को भी जेट एयरवेज की काठमांडू जाने वाली उड़ान में बम होने की झूठी खबर दी गई थी जिसके बाद विमान को जांच के लिए रोकना पड़ा जिसके कारण उड़ान में 7 घंटे की देरी हुई। इसी तरह 23 जनवरी को भुवनेश्वर से मुंबई जाने वाली गो एयर की एक उड़ान को भी बम की अफवाह के कारण नागपुर की ओर मोड़ दिया गया था।

Home / Crime / काठमांडू जाने वाले दो विमानों में बम की सूचना झूठी निकली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो