scriptबारामूला: सेना ने मार गिराए दोनों आतंकी, एक जवान शहीद | Terrorist Killed in Rafiabad After 9-Hour Encounter | Patrika News
क्राइम

बारामूला: सेना ने मार गिराए दोनों आतंकी, एक जवान शहीद

भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। आज फिर एक आतंकी जिंदा पकड़ा

Sep 02, 2015 / 07:09 pm

भूप सिंह

Indian Army

Indian Army

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के राफियाबाद में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। आज सुबह से चल रही इस मुठभेड़ में सेना दोनों आतंकियों को मार गिराया हैं। इसी दौरान आर्मी का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ राफियाबाद के लडूरा इलाके में चल रही थी। जहां से आतंकी नवेद को जिंदा पकड़ा गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कभी वह भारत में दहशत फैलाने के लिए अपने मुल्क से आतंकी भेजता है तो कभी सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग करता है। जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी जिंदा पकड़े जा चुके हैं। लेकिन पाकिस्तान उन्हें अपने मुल्क का मानने से इंकार कर रहा है, जबकि पकड़े गए आतंकियों का कहना है कि वह पाकिस्तान के ही हैं।

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी रिहायशी इलाके में छिपे थे। बताया गया है कि घर में छिपे दो आतंकियों में से एक के सिर पर दस लाख रूपए का इनाम है। आज सुबह से चल रही इस मुठभेड़ में सेना दोनों आतंकियों को मार गिराया हैं। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सेना और पुलिस घटनास्थल पर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, सुबह करीब सात बजे आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सेना के राजस्थान राइफल्स व रफियाबाद की पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। इससे पहले इलाके को खाली करा लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, जैसे ही सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ, आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों के लश्कर ए इस्लाम संगठन से जुड़े होने की आशंका है।

इस बीच, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने घाटी में बढ़ती आतंकी घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत की नरमी की वजह से ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

Home / Crime / बारामूला: सेना ने मार गिराए दोनों आतंकी, एक जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो