scriptजम्मू कश्मीर में सेना को मिला हथियारों का बड़ा जखीरा | Army recovered weapons in Jammu and Kashmir | Patrika News
क्राइम

जम्मू कश्मीर में सेना को मिला हथियारों का बड़ा जखीरा

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियार और गोलेबारूद बरामद करने में सफलता हासिल हुई 

Jun 26, 2015 / 06:50 pm

Rakesh Mishra

army

army

जम्मू। जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षा बलों को भारी मात्रा में हथियार और गोलेबारूद बरामद करने में सफलता हासिल हुई । रक्षा प्रवक्ता मनीष मेहता ने बताया कि राष्ट्रीय रायफल्स और विशेष कार्यबल के जवानों ने भीमल नाला के पास से हथियारों पर यह जखीरा बरामद किया।

बरामद हथियारों में मैगजीन के साथ नौ एम एम की दो पिस्तौल, 30 एमएम की एक यूबीजीएल, पांच आरपीजी ग्रेनेड , आरपीजी राकेटों के लिए पांच कनिस्टर बूस्टर, यूबीजीएल के लिए 30 एम एम के छह ग्रेनेड, सात चीन निर्मित हथगोले, ए के 47 की तीन मैगजीन, नौ एमएम पिस्तौल की दो मैगजीन, ए के 47 के 169 राउंड, पिका के 27 राउंड, 762 एम एम की स्नाइपर राइफल के 14 राउंड और नौ एम एम पिस्तौल के 79 राउंड शामिल थे।

गिलानी को जुमे पर भी नहीं मिली मस्जिद जाने की इजाजत
उधर, जम्मू कश्मीर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सरकार ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी को रमजान के दूसरे जुमे के मौके पर भी मस्जिद में नमाज अदा करने की इजाजत नहीं दी। वहीं घाटी के अन्य अलगाववादी नेताओं को मस्जिद जाने से नहीं रोका गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए गिलानी को मस्जिद जाने से रोका गया। पवित्र रमजान महीने के पहले शुक्रवार को नमाज के लिए बंद ऎतिहासिक जामिया मस्जिद में भी लोगों ने नमाज अदा की।

Home / Crime / जम्मू कश्मीर में सेना को मिला हथियारों का बड़ा जखीरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो