scriptएक और मुंबई जैसे हमले की तैयारी में था आईएस समर्थक! | Arrested IS supporter had planned one more Mumbai like attack | Patrika News

एक और मुंबई जैसे हमले की तैयारी में था आईएस समर्थक!

Published: Jul 25, 2016 09:58:00 pm

एनआईए ने चार्जशीट में कहा है कि वह नाबालिग छात्रा को आईएस में शामिल होने के लिए भड़का रहा था

isis

isis

पुणे। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) मुंबई में 26/11 की तरह एक और आतंकी हमला करने की फिराक में था। यह खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अपनी चार्जशीट में कही है। दरअसल, एनआईए ने आईएस में शामिल होने के लिए एक 15 छात्रा को उकसाने के आरोप में मोहम्मद सिराजुद्दीन को गिरफ्तार किया था।

एनआईए ने उसके खिलाफ दायर चार्जशीट में यह बात कही है। एनआईए के मुताबिक सिराजुद्दीन एक मुजाहिद्दीन के संपर्क में था और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आईएस की ओर से एक और आतंकी हमले का हिस्सा था।

उल्लेखनीय है कि सिराजुद्दीन को आईएस से संपर्क रखने के आरोप में राजस्थान की एटीएस ने पिछले साल जयपुर से 10 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। वह इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (आईओसी) में मार्केटिंग मैनेजर के पद पर कार्यरत था। वह अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। उसका परिवार कर्नाटक में रहता है।

आईओसी में उसके साथ कार्यरत लोगों का कहना था कि वह बहुत शांत स्भाव का था और किसी से ज्यादा बातें नहीं करता था। उसके पड़ोसियों का भी कहना था कि वह अच्छा व्यक्ति था और गर्भावस्था के दौरान अपनी पत्नी की काफी देखभाल करता था। बेटे के जन्म तक उसने अपनी पत्नी की काफी देखभाल की। उसकी गिरफ्तारी से हमें काफी धक्का लगा।

एनआईए ने चार्जशीट में कहा है कि वह नाबालिग छात्रा को आईएस में शामिल होने के लिए भड़का रहा था। चार्जशीट के मुताबिक, आईएस ने सिराजुद्दीन को मुंबई के इलाकों में बम रखने की जिम्मेदारी सौंपी थी। उसने इस बात की जानकारी पूछताछ में दी। उसने छात्रा को आईएस के साथ जुडऩे के लिए लगभग मना ही लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो