scriptमर्डर केस में गिरफ्तार हुआ बाबा रामदेव का भाई, जेल भेजा गया  | Baba Ramdev's brother rambhagat has been sent to jail | Patrika News

मर्डर केस में गिरफ्तार हुआ बाबा रामदेव का भाई, जेल भेजा गया 

Published: May 28, 2015 10:37:00 pm

पतंजलि फूड पार्क में ट्रक लगाने को लेकर विवाद हुआ था, इसी मामले में पुलिस ने रामदेव के छोटे भाई रामभगत को गिरफ्तार किया गया।

baba ram dev brother

baba ram dev brother

हरिद्वार। बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थि‍त पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में बुधवार को फैक्ट्री कर्मचारियों और ट्रक यूनियन के सदस्यों के बीच जबरदस्त झड़प हो गई थी। इस घटना में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए, और फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसी मामले में पुलिस ने रामदेव के छोटे भाई रामभगत को गिरफ्तार किया गया। रामभगत को बुधवार रात जुडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क से तीन राइफल भी जब्त की हैं।

बताया जा रहा है कि पतंजलि फूड पार्क में ट्रक लगाने को लेकर बुधवार को विवाद हुआ था। गांववालों के मुताबिक, फूड पार्क के लिए स्थानीय ट्रक यूनियन की बजाय बाहर से ट्रक मंगवाए जाने पर विवाद हो गया, बाबा रामदेव पहले गांव के लोगों की ट्रक यूनियन से वाहन लिया करते थे, लेकिन अब उन्होंने बाहर से ट्रक लेना शुरू कर दिया था। इस बात को लेकर सारा विवाद हुआ। गांववालों ने बाबा रामदेव पर आरोप लागते हुए कहा कि उन्होंने कई राउंड फायरिंग करवाई । लाठी-डंडे और पथराव के साथ ही फायरिंग में ट्रक यूनियन के एक सदस्य की मौत हो गई थी, जबकि दस लोग घायल हो गए थे।

घटना के विरोध में शहर के रानीपुर, भगत सिंह चौक आदि स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। कार्यकर्ता सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री से बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की विफलताओं को लेकर 31 मई को काला दिवस मनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो