scriptभुवनेश्वर : अस्पताल के आईसीयू में आग लगी, 23 मरीजों की मौत | Bhubaneswar : More than 23 killed as ICU of hospital catches fire | Patrika News
क्राइम

भुवनेश्वर : अस्पताल के आईसीयू में आग लगी, 23 मरीजों की मौत

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री को कहा, घायलों का एम्स में उपचार हो। 

Oct 18, 2016 / 09:35 am

जमील खान

FIRE in hospital

FIRE in hospital

भुवनेश्वर। ओडीशा की राजधानी भुवनेश्वर में शिक्षा एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय के अस्पताल में डायलिसिस वार्ड के गहन चिकित्सा कक्ष में सोमवार को आग लग गई। इससे 23 मरीजों की मौत हो गई और सैकड़ों मरीजों को स्थानांतरित किया गया है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। दमकल विभाग ने अस्पताल से मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए 14 एम्बुलेंस एवं अन्य वाहनों को लगाया है। यह अस्पताल शहर के बाहरी इलाके शामपुर में है।

अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. बसंत कुमार पात्री ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने का अंदेशा है। प्रशासन ने आईसीयू में भर्ती तथा वेंटिलेटर पर रखे सभी मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है जबकि अन्य वार्डों से भी मरीजों को बाहर निकाला गया है। अस्पताल के कर्मचारियों के सभी प्रयासों के बावजूद आग के तेजी से फैलने के कारण अस्पताल में अफरातफरी मच गई।

मरीज और अन्य लोग इधर-उधर भागने लगे। राज्य सरकार ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिया है और राजधानी के सभी अस्पतालों तथा अन्य अस्पतालों को गंभीर हालत वाले मरीजों को भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस आयुक्त वाई बी खुरानिया और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान का जायजा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हादसे में बड़ी संख्या मरीज झुलस गए और मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पीएम मोदी ने कहा- घायलों को एम्स शिफ्ट करें 

इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से फोन पर बात की। नड्डा ने पूरी घटना के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी। पीएम मोदी ने सभी घायलों को तुरंत दिल्ली के एम्स में लाने के लिए कहा है। साथ ही पीएम ने ट्वीट कर घटना पर गहरा दुख जताया है। मोदी ने ट्वीट किया, ‘ओडि‍शा के अस्पताल में लगी आग में लोगों की जान जाने से काफी दुखी हूं. यह त्रासदी दिमाग को झकझोर देने वाली है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। 





Home / Crime / भुवनेश्वर : अस्पताल के आईसीयू में आग लगी, 23 मरीजों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो