scriptबिहार: माओवादियों के साथ मुठभेड़, CRPF के 10 जवान शहीद | Bihar : 8 CRPF soldiers martyred in clash with Maoists | Patrika News

बिहार: माओवादियों के साथ मुठभेड़, CRPF के 10 जवान शहीद

Published: Jul 19, 2016 08:25:00 am

सूत्रों ने यहां बताया कि यह सूचना मिली थी कि डुमरी नाला के निकट घनघोर जंगल में उक्त प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादी शरण लिए हुए हैं

naxalite

naxalite

औरंगाबाद/गया। बिहार के उग्रवाद प्रभावित औरंगाबाद एवं गया जिले की सीमा से लगे मदनपुर थाना के डुमरी नाला के निकट सोमवार को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और प्रतिबंधित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में बल के 10 जवान शहीद हो गए, जबकि तीन माओवादी मारे जाने की खबर है।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि यह सूचना मिली थी कि डुमरी नाला के निकट घनघोर जंगल में उक्त प्रतिबंधित संगठन के उग्रवादी शरण लिए हुए हैं। इसके बाद बल के जवानों ने जैसे ही डुमरी नाला के निकट घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया, तभी माओवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सूत्रों ने बताया कि बल के जवानों ने

आत्मरक्षार्थ जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन माओवादियों को मार गिराया। माओवादियों ने गोलीबारी के साथ साथ 17 आईईडी धमाके भी किए। जवाबी कार्रवाई में छह माओवादी भी घायल हुए हैं जिन्हें उनके सहयोगी अपने साथ घने जंगलों की ओर लेकर फरार हो गए। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि मुठभेड़ अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है।

वहीं, मगध रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक सौरभ कुमार ने बताया कि उन्हें सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच गोलीबारी होने की सूचना मिली है, लेकिन उन्होंने मुठभेड़ में कितने लोग हताहत हुए इैं, इसके बारे में कुछ भी बताने से मना कर दिया। औरंगाबाद और गया से लगते जिलों से भी मदद मांगी गई है।

सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में बल के चार जवानों के घायल होने की खबर है। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिये हेलीकॉप्टर से अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज गया ले जाया गया है। सूत्रों के अनुसार, घायल जवानों में दो की स्थिति गंभीर है।

सूत्रों ने बताया कि डुमरी नाला और उसके आसपास के क्षेत्रों में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अंधेरा होने के कारण घने जंगलों में आगे बढऩे में बल के जवानों को भी परेशानी हो रही है। हालांकि जवान चप्पे-चप्पे को खंगालने में लगे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो