scriptबम की अफवाह से रोकीं गईं तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें | 3 international flights put to hold due to rumor of bomb | Patrika News

बम की अफवाह से रोकीं गईं तीन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Published: Sep 05, 2015 11:17:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

जेट
एयरवेज की उड़ान 9डब्ल्यू 078, कैथे पैसेफिक की उड़ान संख्या सीएक्स 694 और स्विस एयर की उड़ान संख्या एलएक्स 147 में मिली थी बम की सूचना

jet airways

jet airways

नई दिल्ली। विमान में बम होने की सूचना मिलने पर नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई से आज तड़के रवाना हुई दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को आपात स्थिति में बीच रास्ते से ही लौटना पड़ा, जबकि एक उड़ान को चलने से पहले ही रोक दिया गया।




हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि उसके गुडगांव स्थित कॉल सेंटर को तड़के ड़ेढ बजे किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर यह जानकारी दी कि हांगकांग के लिए रवाना हुई जेट एयरवेज की उड़ान 9डब्ल्यू 078, कैथे पैसेफिक की उड़ान संख्या सीएक्स 694 और ज्यूरिख के लिए रवाना होने वाली स्विस एयर की उड़ान संख्या एलएक्स 147 में बम रखा गया है। हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि जांच के बाद यह सूचना झूठी साबित हुई।




सूत्रों के मुताबिक बम की सूचना जब मिली थी, तब तक जेटएयरवेज और कैथे पैसेफिक की उड़ानें रवाना हो चुकी थीं, इसलिए उन्हें बीच रास्ते से वापस बुलाया गया। वहीं एक अन्य विमान रवाना होने वाला था, जिसे चलने से पहले ही रोक दिया गया। तीनों विमानों को जांच के लिए हवाई अड्डे में एक एकांत जगह पर ले जाया गया।

विमानों और उसमें सवार यात्रियों और उनके सामान की गहन जांच की गई, लेकिन इस दौरान बम या उस जैसी कोई भी वस्तु बरामद नहीं हुई। जांच पूरी होने के कुछ देर बाद तीनों विमानों को गंतव्य स्थल के लिए रवाना कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि इससे पहले शुक्रवार की रात को भी हवाई अड्डे में एयर इंडिया के एक विमान में बम रखे होने की अफवाह फैली थी, जिसके कारण कई उड़ानों में देरी हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो