scriptनर्सिंग भर्ती घोटाले में इंटरपोल की मदद लेगी सीबीआई | CBI seeks interpols help in nursing recruitment fraud | Patrika News
क्राइम

नर्सिंग भर्ती घोटाले में इंटरपोल की मदद लेगी सीबीआई

नर्सों को नौकरी पर कुवैत भेजने के लिए सेवा शुल्क के रूप में प्रत्येक से 19,500 रुपये की जगह 19.5 लाख रुपये वसूल रही थी

Apr 20, 2015 / 10:20 pm

विकास गुप्ता

nursing recruitment fraud

nursing recruitment fraud

कोच्चि। केरल के नर्सिंग भर्ती घोटाले के एक मुख्य आरोपी को वापस लाने के लिए सीबीआई, इंटरपोल की मदद लेगा। कोच्चि की एक एजेंसी पिछले कुछ समय से नर्सों को नौकरी पर कुवैत भेजने के लिए सेवा शुल्क के रूप में प्रत्येक से 19,500 रुपये की जगह 19.5 लाख रुपये वसूल रही थी।

सीबीआई ने एजेंसी के मालिक उथुप वर्गीज से सोमवार को एजेंसी के समक्ष प्रस्तुत होने के लिए कहा था। नाम जाहिर न करने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि नोटिस देने के बावजूद वह सीबीआई के समक्ष प्रस्तुत नहीं हुआ, इसलिए उसे यहां लाने के लिए अब हम इंटरपोल की मदद लेंगे। अधिकारी ने कहा कि हां हमें पता चला है कि वह कुवैत में हैं।

नर्सों की भर्ती करने वाली इस एजेंसी ने अब तक लगभग एक हजार नर्सों की भर्ती को अंजाम दिया है। निजी भर्ती एजेंसी के कार्यालय पर आयकर के छापे के बाद पिछले महीने केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले की जांच शुरू की है। इस एजेंसी ने कुवैत में नौकरी दिलाने के लिए नर्सों से भारी भरकम भर्ती शुल्क लिया। पिछले महीने आयकर विभाग के अधिकारियों को इस एजेंसी पर छापेमारी के दौरान बेहिसाब रकम मिली थी।

एक नर्स ने एजेंसी को पैसे चुकाने के बाद कुवैत जाकर नौकरी नहीं करने का फैसला लिया। पैसे वापस पाने के लिए जब उसने पीओई की मदद मांगी, तो वहां से उसे कोई जवाब नहीं मिला। इस घटना के बाद सीबीआई हरकत में आई। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश बी.कलाम पाशा ने मामले की डायरी देखने के बाद हैरानी जताई और प्रोटेक्टर ऑफ एमिग्रेंट्स (पीओई) एल.एडॉल्फस को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया।

Home / Crime / नर्सिंग भर्ती घोटाले में इंटरपोल की मदद लेगी सीबीआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो