scriptवीडियो में हमले के लिए उकसाता नजर आ रहा है रामदेव का भाई : पुलिस | CCTV footage shows Ramdev's brother provoking gaurds to attack - police | Patrika News

वीडियो में हमले के लिए उकसाता नजर आ रहा है रामदेव का भाई : पुलिस

Published: May 30, 2015 03:23:00 pm

बाबा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क में कर्मचारियों और ट्रक यूनियन के
बीच हुए खूनी संघर्ष का वीडियो सामने आया

Ramdev

Ramdev

हरिद्वार। बाबा रामदेव के पतंजलि फूड पार्क में तीन दिन पहले बाबा के कर्मचारियों और ट्रक यूनियन के बीच हुए खूनी संघर्ष का वीडियो सामने आ चुका है। उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक बाबा रामदेव का छोटा भाई राम भरत इस वीडियो में सिक्यॉरिटी गार्ड को प्रदर्शन कर रहे यूनियन के सदसयों पर हमला करने के लिए उकसाता नजर आ रहा है। गौरतलब है कि इस झगड़े में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

इसी वीडिया के आधार पर ही राम भरत को गिरफ्तार किया गया है और उसके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक षड्यंत्र रचने और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। हरिद्वार एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने बताया, “जब यह घटना घटी तब बाबा रामदेव आस पास ही थे। हमें सीसीटीवी फुटेज का कुछ हिस्सा मिला है जिसमें राम भरत अपने गार्ड्स को यूनियन के सदस्यों पर हमला करने के लिए उकसाता नजर आ रहा है। इस फुटेज का बड़ा हिस्सा डिलीट कर दिया गया है। इस मामले में रामदेव की भूमिका का पता लगाना अभी बाकी है।”

गौरतलब है कि 27 मई को ट्रक यूनियन से जुड़े चालकों और पतंजलि के कर्मचारियों के बीच विवाद शुरू हुआ था। विवाद की वजह पतंजलि फूड पार्क में लोकल ट्रक वालों के ट्रक लगाने की मांग थी, जबç क पार्क अधिकारी इनके ट्रक लेने से मना कर रहे थे। इसी बात पर विवाद देखते ही देखते हिंसा तक पहुंच गया और एक व्यक्ति की जान चली गई। बाबा के समर्थकों ने लाठी, डंडे और राइफल्स से हमला बोल दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो