scriptहार्दिक के सहयोगी ने दो लोगों को लगाया 1 करोड़ का चूना | Colleagues of Hardik Patel Swindles away Rs 1 crore from 2 people | Patrika News
क्राइम

हार्दिक के सहयोगी ने दो लोगों को लगाया 1 करोड़ का चूना

पुलिस
अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी की पहचान दिनेश पटेल उर्फ दिनेश बमभानिया के रूप में
की गई है

Sep 03, 2015 / 03:41 pm

जमील खान

Hardik Patel

Hardik Patel

अहमदाबाद। गुजरात में पाटिदार समाज को आरक्षण दिलाने के लिए आंदोलन कर रहे हार्दिक पटेल के एक करीबी सहयोगी पर रूई का कारोबार करने वाले और एक मिल मालिक को एक करोड़ रूपए का चूना लगाने का आरोप लगा है। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आरोपी की पहचान दिनेश पटेल उर्फ दिनेश बमभानिया के रूप में की गई है। उसने दो मिल मालिकों को करीब एक करोड़ रूपए नहीं लौटाए। वीरपुर पुलिस स्टेशन के उपनिरीक्षक सी जी जोशी ने बताया कि भावनगर जिले के धासा नगर के रहने वाले खोड़ा पटेल ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिनेश ने 2012 में उससे 1.20 करोड़ रूपए की रूई खरीदी थी।

जोशी ने बताया कि खोड़ा ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि दिनेश ने उसे 60 लाख और 56 लाख के दो चेक दिए थे, लेकिन दोनों ही चैक बाउंस हो गए। हालांकि, दिनेश ने कुछ रकम लौटा दी, लेकिन फिर भी उसपर 57 लाख रूपए बकाया थे।

शिकायतकर्ता ने जब बाकी की रकम मांगी, तो आरोपी ने रकम देने से यह कहते हुए मना कर दिया की उसके पास अभी पैसे नहीं है। यही नहीं दिनेश ने उसके साथ बदतमीजी भी की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और दिनेश से इस मामले में जल्द ही पूछताछ की जाएगी।

दिनेश के खिलाफ ऎसा ही एक मामला अमरेली जिले के दामनगर पुलिस स्टेशन में पुनाभाई तलाइवा ने दर्ज करवाई है। तलाइवा की शिकायत के मुताबिक, दिनेश ने उससे भी 2012-13 में तीन करोड़ रूपए की रूई खरीदी थी। उसने 1.10 करोड़ मूल्य के दो चैक दिए थे, लेकिन बंैक में प्रयाप्त पैसा नहीं होने के चलते दोनों चैक बाउंस हो गए थे।

हालांकि, दिनेश ने कुछ रकम लौटा दी थी, लेकिन उसपर अभी भी 52 रूपए बकाया हैं।

Home / Crime / हार्दिक के सहयोगी ने दो लोगों को लगाया 1 करोड़ का चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो