scriptपूर्व केंद्रीय गृह सचिव के विरूद्ध शिकायत की जांच करेगी सीबीआई  | Complaint against former Union Home Secretary will examine by CBI | Patrika News
क्राइम

पूर्व केंद्रीय गृह सचिव के विरूद्ध शिकायत की जांच करेगी सीबीआई 

आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने सीआईसी से की थी शिकायत, सीआईसी के समक्ष की गई शिकायत अब सीबीआई को सौंप दी गई है।

Jul 05, 2015 / 10:32 pm

विकास गुप्ता

CBI

CBI

लखनऊ । पूर्व केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी के विरूद्ध केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीआईसी) के समक्ष की गई शिकायत अब सीबीआई को सौंप दी गई है। सारधा घोटाले की जांच सीबीआई ही कर रही है।

सीआईसी को यह शिकायत आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने की थी। उनका आरोप है कि पश्चिम बंगाल में हुए सारधा घोटाले के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की गिरफ्तारी को कथित रूप से रूकवाने के लिए सीबीआई पर दबाव बनाने की गोस्वामी की करतूत की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस मामले के सामने आने के बाद गोस्वामी ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगी थी, जो केंद्र सरकार ने तत्काल स्वीकार कर लिया था।

अमिताभ ठाकुर ने 02 फरवरी 2015 को सीआईसी से शिकायत की थी। उन्होंने अपने आवेदन में कहा था कि गृह सचिव जैसे जिम्मेदार पद पर इस तरह का आचरण निश्चित रूप से प्रशासनिक और दांडिक कदाचरण की श्रेणी में आता है और इसके लिए स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति पर्याप्त नहीं है। उन्होंने गोस्वामी की भूमिका की जांच करने और दोषी पाए जाने पर उनकी पेंशन रोकने सहित अन्य कार्रवाई करने की मांग की है।

Home / Crime / पूर्व केंद्रीय गृह सचिव के विरूद्ध शिकायत की जांच करेगी सीबीआई 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो