scriptनागालैंडः भीड़ ने दी रेप के आरोपी को फांसी, लगा कर्फ्यू | Curfew imposed in Nagaland’s Dimapur after mob lynches rape suspect | Patrika News

नागालैंडः भीड़ ने दी रेप के आरोपी को फांसी, लगा कर्फ्यू

Published: Mar 06, 2015 09:47:00 pm

नागालैंड के दीमापुर में रेप आरोपी को भीड़ ने दी फांसी, क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

नई दिल्ली। नागालैंड के दीमापुर में शुक्रवार कर्फ्यू लगा दिया गया है। ये कर्फ्यू गुरूवार को गुस्साई भीड़ द्वारा रेप के एक आरोपी को जेल से बाहर घसीट कर निकालने और फिर उसे फांसी पर चढ़ाने की घटना के बाद लगाया गया है। साथ ही बताया जा रहा है कि इस बीच पुलिस की फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। दीमापुर के एसपी ने कहा, “25 वर्षीय संदिग्ध भीड़ का हिस्सा था जोकि पुलिस फायरिंग में जख्मी हुआ था और बाद में उसने अस्तपताल में दम तोड़ दिया।”

साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस स्थिती को काबू में लाने की कोशिश कर रही है। वहीं क्षेत्र में 24 फरवरी से रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद से ही स्थिति बिगड़ती जा रही है। गौरतलब है कि नागालैंड के दीमापुर में गुस्साई भीड़ ने रेप के एक आरोपी को जेल से निकालने के बाद उसकी पीटपीट कर हत्या कर दी। भीड़ ने आरोपी को गुरूवार तकरीबन छह बजे घसीट कर बाहर निकाला और फिर भीड़ ने उसे सड़क के एक चौक पर फांसी लगा दी। वहीं भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें तकरीबन 20 लोग घायल हो गए थे।

आरोपी की पहचान 35 वर्षीय सयद फरीद खान के रूप में हुई है और जोकि सैकेंड हैंड कार डीलर था। बताया जा रहा है कि वो असम प्रवासी था, लेकिन मूल रूप से बांग्लादेश का था। दीमापुर के एसपी मीरेन जामीर ने कहा, “स्थिति बेहद तनावपूर्ण है। हम अपना बेस्ट करने की कोशिश कर रहें हैं।” डिप्टी कमिश्नर वेजोप केन्ये का कहना है कि दीमापुर में तनाव का माहौल बढ़ता जा रहा है।

क्षेत्र में काफी तनाव फैल गया। मामले को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई, लेकिन इसके बावजूद पुलिस भीड़ को काबू में नहीं कर पाई। पुलिस के मुताबिक 23 फरवरी को खान नाम के एक व्यक्ति ने एक नागा समुदाय की एक लड़की के साथ कई बार दुष्कर्म को अंजाम दिया था। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो