scriptदादरी मामले के आरोपी को वकील देगी बजरंग दल और वीएचपी | dadri case bajrang dal and vhp will advocate | Patrika News

दादरी मामले के आरोपी को वकील देगी बजरंग दल और वीएचपी

Published: Oct 13, 2015 10:14:00 am

बीजेपी प्रवक्ता बलराज डूंगर ने बताया, “हम किसी भी आरोपी को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि जिन लोगों पर आरोप हैं, उन्हें बेगुनाही साबित करने का मौका मिले, फेयर ट्रायल हो सके।”

dadri

dadri

ग्रेटर नोएडा। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल ने दादरी कांड के मुख्य आरोपी की कोर्ट में पैरवी के लिए वकील की पेशकश की है। बजरंग दल के प्रवक्ता बलराज डूंगर के मुताबिक, “दादरी मामले में डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन काफी प्रेशर में है। राज्य सरकार लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने में नाकाम रही है। हमें शक है कि सरकार हिंदू कम्युनिटी के कुछ बेगुनाह लोगों को फंसा सकती है। इसलिए ये फैसला किया गया है।” डूंगर ने बताया, “हम किसी भी आरोपी को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि जिन लोगों पर आरोप हैं, उन्हें बेगुनाही साबित करने का मौका मिले। फेयर ट्रायल हो सके। हम न्याय चाहते हैं इसलिए ये फैसला किया है कि मुख्य आरोपी को एक वकील मुहैया कराया जाए। हमारा ज्यूडिशियरी सिस्टम कहता है कि आरोपी को तब तक बेगुनाह माना जाए, जब तक कि उसका गुनाह साबित न हो जाए।”


आपको बता दें कि सोमवार को यूपी पुलिस ने दादरी मामले में 9 और आरोपियों को अरेस्ट किया है। इन सभी आरोपियों की उम्र 17 साल के आसपास बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग होने के कारण इस सभी आरोपियों को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान सभी आरोपियों ने ये कबूल किया है कि घटना कि रात उन लोगों ने अखलाक का फ्रिज चेक किया था और बीफ होने की बात कही थी। नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन (हृ॥क्रष्ट) ने दादरी में गोमांस खाने की अफवाह पर अखलाक को पीट-पीट कर मार डालने की घटना को मानवाधिकार उल्लंघन बताया है। कमीशन के चेयरपर्सन जस्टिस सी. जोसेफ के मुताबिक, “दादरी मामले में ह्यूमन राइट्स का उल्लंघन हुआ है। नेशनल कमीशन ऑफ माइनॉरिटी जांच कर रही है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो