scriptदादरी हत्याकांड: यूपी सरकार की रिपोर्ट में कोई भी दोषी नहीं | dadri murder case: up government report no one found guilty | Patrika News

दादरी हत्याकांड: यूपी सरकार की रिपोर्ट में कोई भी दोषी नहीं

Published: Oct 06, 2015 01:09:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

रिपोर्ट में अखलाक की हत्या के लिए किसी समूह या व्यक्ति को दोषी नहीं बताया
गया है, केवल यह कहा गया है कि मामले की जांच जारी है

Dadri Lynching

Dadri Lynching

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति को झकझोर कर रख देने वाली गौतमबुद्धनगर में दादरी के बिसाहडा गांव की घटना की रिपोर्ट राज्य सरकार ने केन्द्र को आज भेज दी। केन्द्र ने गत एक अक्टूबर को राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। गत 28 सितम्बर की रात इस घटना में गौमांस की अफवाह पर भीड़ ने करीब 50 वर्षीय अखलाक की पीट पीट कर हत्या कर दी थी और उनके पुत्र दानिश को गंभीर रूप से घायल कर दिया था।




रिपोर्ट में कोई भी दोषी नहीं
सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट में गौमांस होने का जिक्र नहीं किया गया है और ना ही अखलाक की हत्या के स्पष्ट कारण ही दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गौमांस घर में रखे होने की अफवाह के बाद अखलाक को भीड ने मार दिया और उनके पुत्र को गंभीर रूप से घायल कर दिया। रिपोर्ट में अखलाक की हत्या के लिए किसी समूह या व्यक्ति को दोषी नहीं बताया गया है, केवल यह कहा गया है कि मामले की जांच जारी है।




इससे पहले केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने गत एक अक्टूबर को उत्तर प्रदेश सरकार से घटना की पूरी रिपोर्ट देने के लिए कहा था । मंत्रालय ने दूसरे दिन इसी सम्बंध में रिमाइंडर भी भेजा था। इसके बाद केन्द्र ने सभी राज्यों को पत्र भेजकर साम्प्रदायिक सौहार्द हर हाल में बनाए रखने के सुझाव दिए थे। पत्र में केन्द्र ने लिखा था कि आने वाला समय त्यौहारों का है इसलिए असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखते हुए साम्प्रदायिक एकता बनाए रखी जाए।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो