scriptक्राइम ब्रांच के अधिकारी बन घुसे, रिवाल्वर दिखाकर लूटे 1.35 करोड़ | Daman Loot: Robbers in disguise looted Rs 1.35 crore from Muthoot fincorp | Patrika News

क्राइम ब्रांच के अधिकारी बन घुसे, रिवाल्वर दिखाकर लूटे 1.35 करोड़

Published: Jun 30, 2015 06:14:00 pm

मुथुट फिनकॉर्प फाईनेंस कंपनी की शाखा में वारदात,  आरोपी क्राइम ब्रांच के दल के रूप में आए

loot in daman

loot in daman

दमण। दमण में दिनदहाड़े एक फाइनेंस कंपनी में घुसकर तीन लोग एक करोड़ 35 लाख की नकदी और स्वर्णाभूषण लूट ले गए। लुटेरों ने अपने आप को क्राईम ब्रांच का अधिकारी बताया और कर्मचारियों के सिर पर रिवाल्वर अड़ाकर वारदात को अंजाम दिया। दमण पुलिस अधीक्षक डॉ. ईश सिंघल के मुताबिक, सूचना के आधार पर पुलिस सागर पेट्रोल पंप के निकट स्थित मुथुट फिनकॉर्प पर पहुंची तो वहां कर्मचारियों ने बताया कि लूट की वारदात हुई है।

रिवाल्वर लेकर आए थे लुटेरे
फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक प्रशिक्षण के लिए अहमदाबाद गए थे और शाखा में पियूष पटेल और हेतल, दो कर्मचारी मौजूद थे। करीब 11 बजे एक सफेद स्कॉर्पियो गाड़ी फाइनेंस कंपनी के बाहर आकर रुकी और उसमें से तीन व्यक्ति उतरे, दो कार्यालय के अंदर चले गए, एक अपने आप को हलवदार बताते हुए गेट पर ही रुक गया। दोनो के पास रिवाल्वर थी।

























सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर ले गए साथ
उन्होंने स्वयं को क्राइम ब्रांच का अफसर बताते हुए पूछताछ की और सोना-चांदी व नकद रखने वाली अलमारी खोलने को कहा। बताया गया कि कर्मचारी के आनाकानी करने पर उसके सिर पर रिवाल्वर रखकर उसे अलमारी खोलने को कहा गया। अलमारी से 35 लाख नकद और एक करोड़ की कीमत के सोने के आभूषण एक थैले में भरे और सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर उठाकर स्कॉर्पियो में बैठकर रवाना हो गए। भागते समय उन्होंने फाइनेंस क पनी के कार्यालय का दरवाजा बाहर से बंद करने का प्रयास किया, परन्तु बंद नहीं कर पाए। इसके तुरंत बाद कर्मचारी बहार आकर चिल्लाने लगे और पुलिस को बुलाया।

दो माह से नहीं था सुरक्षाकर्मी
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आसपास दुकानों के सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। इसके साथ ही वलसाड और महाराष्ट्र पुलिस को भी इस लूट के बारे में सूचित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मुथुट फिनकॉर्प कंपनी के कार्यालय पर पिछले दो माह से सुरक्षा कर्मचारी नहीं था। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। दिनदहाड़े हुई वारदात से पुलिस को लुटेरों की कार्यशैली को लेकर संदेह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो