script

मायावती सहित बसपा के चार बड़े नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Published: Jul 23, 2016 12:51:00 am

लखनऊ में शुक्रवार को दयाशंकर की मां ने मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Treta Singh, Register FIR Against Mayawati

Treta Singh, Register FIR Against Mayawati

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बसपा सुप्रीमो मायावती और बीजेपी के पूर्व नेता दयाशंकर सिंह के बीच शुरू हुई लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही। इस सियासी घमासान में अब दयाशंकर का परिवार भी कूद गया है। लखनऊ में शुक्रवार को दयाशंकर की मां ने मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में बीएसपी सुप्रीमो मायावती, रामअचल राजभर, नसीमुद्दीन सिद्दीकी और राष्ट्रीय सचिव मेवालाल पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इन नेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 504, 505, 509,120-बी, 153-ए में केस दर्ज किया है।


दया शंकर सिंह की मां ने कहा कि जब से मायावती समर्थकों ने मेरी बेटी बहू और नातिन को सरेआम गालियां दी हैं, तब से वह विचलित हैं और खाना-पीना छूट गया है। दया शंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह ने मायावती से पूछा कि उनकी बेटियों को लेकर जो भद्दी टिप्पणी की जा रही है, उन पर कौन जवाब देगा? मायावती खुद महिला हैं, जब दयाशंकर की बेटी को पेश करो के नारे लगे, तो क्या उन्हें ये गलत नहीं लगा?

स्वाति ने कहा कि परिवार काफी डरा हुआ है और सुरक्षा को खतरा है। पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी तो वो मान्य होगी, लड़ाई को हम लड़ेंगे। बीजेपी पर भी नाइंसाफी का आरोप दयाशंकर की पत्नी ने लगाया। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के लिए 25 साल दिए, उसने ही बाहर कर दिया।


मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने दयाशंकर को महिला के अपमान का अहसास कराने के लिए अपशब्द कहे। जिससे वो आगे कभी ऐसा शब्दों का प्रयोग ना करें। मायावती ने कहा कि अगर दयाशंकर की मां, पत्नी और बेटी मीडिया में उनके बयान की निंदा करते तो उनके खिलाफ कुछ नहीं होता।
 
दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने कहा अगर बसपा के लोग मेरा कत्ल कर दे और कहें कि सबक सिखाने के लिए किया तो क्या मायावती तब भी उनका समर्थन करेंगी। स्वाति सिंह ने कहा कि उनके परिवार को क्यों निशाना बनाया जा रहा है। आखिर, उनकी 12 साल की बेटी, 80 साल की मां और उनकी क्या गलती है ? उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है और उन्हें सुरक्षा चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका वास्ता कभी राजनीति से नहीं रहा तो उनके परिवार की महिलाओं को क्यों निशाना बनाया जा रहा है।
 

इस मामले में अबतक बैकफुट पर चल रही बीजेपी भी मुखर होने लगी है। बीजेपी कह रही है कि हमने गाली देने के आरोपी नेता के खिलाफ कार्रवाई की है अब बीएसपी भी कार्रवाई करे। हालांकि, मायावती अपने कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को सही ठहराने पर अड़ी हुई हैं। ऐसे में इस मसले पर राजनीति गरमा रही है।

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की ओर से बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के लिए भद्दे शब्द कहे जाने के खिलाफ गुरुवार को देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो