scriptदिल्ली में बुजुर्ग की हत्या की गुत्थी सुलझी, आरोपी महिला गिरफ्तार | Delhi : Girl arrested for murdering old man | Patrika News

दिल्ली में बुजुर्ग की हत्या की गुत्थी सुलझी, आरोपी महिला गिरफ्तार

Published: Jul 23, 2016 10:41:00 pm

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वालों को संदिग्ध की एक
तस्वीर तथा अपार्टमेंट के निकास द्वार पर लगे कैमरे से बरामद फुटेज दिखाई
गई थी

Arrest

Arrest

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित समाचार अपार्टमेंट के एक फ्लैट में बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या की गुत्थी दिल्ली पुलिस ने 25 वर्षीय एक महिला की गिरफ्तारी के बाद सुलझा ली है। आरोपी महिला ने दावा किया है कि बुजुर्ग उसका यौन शोषण कर रहा था। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जांचकर्ताओं ने कहा कि महिला को परिस्थितिजन्य सबूत के आधार पर व सीसीटीवी फुटेज की मदद से गिरफ्तार किया गया।

युवती ने पुलिस से कहा कि वह दो साल पहले नौकरी के सिलसिले में बुजुर्ग व्यक्ति से मिली थी, लेकिन उन्होंने उसका यौन शोषण किया और इसकी एक वीडियो बना ली। उसने अपराध में अपनी संलिप्तता कबूल कर ली है। पुलिस के मुताबिक, यौन शोषण का बदला लेने के लिए उसने 10 बार चाकू से वार कर बुजुर्ग का कत्ल कर दिया।


पुलिस उपायुक्त ऋषिपाल ने कहा, महिला के दावे के मुताबिक, जब कुमार के परिवार के सदस्य घर में नहीं होते थे, तो वह महिला को अपने घर पर बुलाता था और उसका यौन शोषण करता था।

महिला के बयान का हवाला देते हुए अधिकारी ने कहा कि हत्या वाले दिन, 20 जुलाई को भी कुमार ने उसे अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर स्थित अपने 129 नंबर फ्लैट में बुलाया था। तनाव और गुस्से में उसने उसका कत्ल कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपार्टमेंट में रहने वालों को संदिग्ध की एक तस्वीर तथा अपार्टमेंट के निकास द्वार पर लगे कैमरे से बरामद फुटेज दिखाई गई थी। अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध को अंदर जाते वक्त किसी ने नोटिस नहीं किया, लेकिन गेट नंबर तीन से बाहर निकलते वक्त फुटेज में वह (विजय) कुमार के फ्लैट से चुराई गई टेलीविजन ले जाते दिखी।

अपार्टमेंट के निवासियों ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें सीसीटीवी फुटेज में ब्लू जिंस व टी शर्ट पहने दिख रही संदिग्ध की पहचान करने के लिए कहा। अधिकारी ने कहा कि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए कई टीमों का गठन किया गया था।
Arrest
उन्होंने कहा, जांच के दौरान सैकड़ों मोबाइल नंबर की जांच की गई। इस दौरान महिला की पहचान हुई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उसने शुरुआत में पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया, लेकिन बाद में हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

विजय कुमार (65) का शव समाचार अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल के फ्लैट में उनकी बेटी ने देखा था। घटना तब प्रकाश में आई, जब कुमार ने अपनी बेटी के फोन कॉल का जवाब नहीं दिया। इसके बाद वह अपने फ्लैट पर पहुंची, जहां उन्होंने शयनकक्ष में खून से लथपथ अपने पिता का शव देखा।

पड़ोसियों ने कहा कि जिस वक्त घटना घटी, उस वक्त कुमार घर में अकेले थे। वह केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएसएस) के सेवानिवृत्त कर्मचारी थे। उनकी पत्नी वसुंधरा (60) यहां आयकर विभाग में काम करती हैं। वह मार्च 2016 में फ्लैट में रहने के लिए आए थे।

पड़ोसियों ने कहा कि जिस वक्त घटना घटी, उस वक्त कुमार घर में अकेले थे। वह केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना (सीजीएसएस) के सेवानिवृत्त कर्मचारी थे। उनकी पत्नी वसुंधरा (60) यहां आयकर विभाग में काम करती हैं। वह मार्च 2016 में फ्लैट में रहने के लिए आए थे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो