scriptप्रेमी ने डीयू की छात्रा की कर दी हत्या, शव को घर में 5 दिन तक छिपाए रखा | delhi girl murdered by boy friend, dead body were puted on the vendilation | Patrika News
क्राइम

प्रेमी ने डीयू की छात्रा की कर दी हत्या, शव को घर में 5 दिन तक छिपाए रखा

आरोपी ने शव को पांच दिन तक अपने घर में हवा और प्रकाश आने के लिए छोड़े जाने वाले खाली स्थान में छिपा कर रखा था

Feb 08, 2016 / 01:12 pm

Abhishek Tiwari

Find a job in the police department, who took the

Find a job in the police department, who took the name of the police handle swindle

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की 21 वर्षीय छात्रा को कथित तौर पर उसके प्रेमी ने मार दिया। मॉडल टाउन क्षेत्र की इस घटना में आरोपी ने शव को पांच दिन तक अपने घर में हवा और प्रकाश आने के लिए छोड़े जाने वाले खाली स्थान में छिपा कर रखा और इसी बीच एक अन्य लड़की से विवाह भी कर लिया।

यह मामला रविवार को तब सामने आया जब आरोपी के घर से छात्रा का शव बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय आरोपी नवीन खत्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। खत्री ने मंगलवार को अपनी गर्लफ्रेंड आरजू सिंह चौहान की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

आरजू के माता-पिता ने मंगलवार शाम को उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी और जब कई दिनों तक उसका पता नहीं लगाया जा सका तो कल इस संबंध में अपहरण का एक मामला दर्ज किया गया। प्रारंभिक जांच के बाद और आरजू के रिश्तेदारों द्वारा लगातार खत्री परिवार पर संदेह जताए जाने के कारण पुलिस ने खत्री से आज पूछताछ की और बाद में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। इस बीच गुड़ मंडी क्षेत्र के लोगों ने आज भयानक बदबू आने की शिकायत की जिसके बाद आरजू के शव को खत्री के आवास से बरामद किया गया।

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विजय सिंह ने बताया कि इस मामले में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

आरजू लक्ष्मीबाई कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा थी। पुलिस इस मामले में खत्री के परिवार के सदस्यों विशेषकर पिता की भूमिका की भी जांच कर रही है क्योंकि हो सकता है कि उनमें से किसी ने इस संबंध पर एतराज जताया हो और वे चाहते हों कि खत्री किसी और लड़की से शादी करे। पूछताछ के दौरान यह भी सामने आया कि खत्री ने आरजू के शव को कहीं और ठिकाने लगाने का प्रयास किया था। इसके अलावा उसने एक बार उसके शव को जलाने का भी प्रयास किया था।

पुलिस को संदेह है कि उसके घर वालों को अपराध की जानकारी थी। पुलिस ने बताया कि आरजू के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है और इस मामले में कई लोगों से पूछताछ की गई है। आरजू की एक परिजन ने दावा किया कि वह और खत्री शादी करना चाहते थे, लेकिन वह दोनों जानते थे कि यह शादी नहीं हो सकती क्योंकि दोनों एक ही गांव से हैं।

उन्होंने बताया कि हमें नहीं पता था कि वे दोनों एक-दूसरे के संपर्क में हैं। लेकिन पुलिस जब वारंट के साथ नवीन के घर गई तब उन्होंने वहां उसका जला हुआ शव पाया। परिजन ने बताया कि छात्रा के लापता होने से पहले उसने उस दिन अपनी सारी कक्षाएं की थीं और उसका फोन शाम चार बजे से बंद आ रहा था।

Home / Crime / प्रेमी ने डीयू की छात्रा की कर दी हत्या, शव को घर में 5 दिन तक छिपाए रखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो