scriptFlipkart ने बेचे चोरी के मोबाइल! जांच के लिए CEO को नोटिस | Delhi Police sends notice to Flipkart for selling stolen mobile phones | Patrika News

Flipkart ने बेचे चोरी के मोबाइल! जांच के लिए CEO को नोटिस

Published: Oct 06, 2015 10:58:00 am

दिल्ली पुलिस ने बरामद किए एक करोड़ से भी ज्यादा के चोरी के स्मार्टफोन, ई-कॉमर्स कंपनी पर है चोरी के फोन बिकवाने का शक

Flipkart

Flipkart

नई दिल्ली। देश की सबसे दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक फ्लिपकार्ट की साख खतरे में है। दिल्ली पुलिस ने छह लोगों से एक करोड़ रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन बरामद किए हैं। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के डीसीपी दिनेश कुमार ने बताया कि फ्लिपकार्ट के सीईओ को इस बारे में जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा गया है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के खिलाफ नोटिस भी भेज दिया है। आरोप है कि इनमें से कई मोबाइल फोन ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए से बेचे गए है।


दिनेश गुप्ता ने कहा है कि, “अभी तक की जांच के आधार पर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक चोर इन स्मार्टफोन्स को फ्लिपकार्ट के जरिए बेच रहे थे। अभी तक 209 स्मार्टफोन की बरामदगी हो चुकी है और अभी जांच जारी है।”

पुलिस के मुताबिक दिल्ली स्थित एक लॉजिस्टिक कंपनी ने जुलाई में शिकायत दर्ज करवाई थी हांगकॉंन्ग से आने वाले एक शिपमेंट से 600 महंगे स्मार्टफोन गायब हैं। एयरपोर्ट पर कार्गो इन चार्ज कंपनी और एयरपोर्ट विजीलेंस यूनिट जब इन स्मार्टफोन को खोजने में नाकाम रही तब इस मामले को दिल्ली पुलिस के पास रजिस्टर किया गया। दिल्ली पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है। पुलिस ने खोए हुए स्मार्टफोन्स के यूज़र्स को मैंगलोर, बेंगलूरु, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, जालंधर, दिल्ली और चंडीगढ़ में ट्रैस किया है।


फ्लिकार्ट के प्रवक्ता ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि, “फ्लिपकार्ट एक डिजीटल मार्केट प्लेस है जिसकी मदद से पूरे देश में ग्राहक और सेलर्स आपस में कनेक्ट होते हैं। हमारे 40,000 से ज्यादा सेलर्स में से सभी के लिए सख्त गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी होता है। अगर कोई इन गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो हम उसे गंभीरता से लेते हैं। हम जीरो टॉलरेंस पॉलिसी पर काम करते हैं। अगर कोई सेलर चोरी का या नकली सामान बेचता है तो हम उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो