scriptजेल में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है अबू सलेम, रिपोर्ट में खुलासा | Don Abu Salem living like a king in jail | Patrika News

जेल में ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है अबू सलेम, रिपोर्ट में खुलासा

Published: Dec 01, 2015 07:53:00 pm

अबू सलेम हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती जैसे संगीन अपराधों के आरोप में जेल में बंद है।

abu salem

abu salem

मुंबई। कानून को ताख पर रखकर अंडरवर्लड डॉन अबू सलेम जेल में एश की जिंदगी व्यतीत कर रहा है। मुंबई की तलोजा जेल में बंद सलेम नियमों को ताक पर रख कर ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है। अबू सलेम हत्या, हत्या के प्रयास और फिरौती जैसे संगीन अपराधों के आरोप में जेल में बंद है। जेल अधीक्षक हीरा लाल जाधव ने जांच कमेटी को दिए गए लिखित बयान में यह खुलासा किया है।

सलेम ने इसी साल जेल अधिक्षक हीरा लाल जाधव पर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। उसके बाद एक जांच कमेटी बैठाई गई थी। इसी जांच कमेटी के समक्ष अपने बयान में जाधव ने सोमवार को बताया कि जेल में वह ऐशो-आराम की जिंदगी जी रहा है।

मिड डे में छपी खबर के मुताबिक, जाधव ने कहा कि सलेम जेल के अंदर ऐसी सुविधाएं ले रहा है जिसकी अन्य कैदियों के लिए कल्पना करना भी मुश्किल है। रिपोर्ट के अनुसार, सलेम को घर का खाना खाने की इजाजत है। इसलिए वह अकसर दो या तीन लोगों के लिए पर्याप्त मात्र में खाना बाहर से मंगाता है। वह अकसर मकोका के तहत सजा पाए कैदी विश्वनाथ शेट्टी के साथ खाना खाता है। इसके अलावा उसके दो अन्य साथी भी इस भोज में शामिल होते हैं।

इसी के दम पर वह जेल में अपना तगड़ा नेटवर्क बना रहा है। वह जेल में पार्टी करने के लिए केएफसी का चिकन मंगाते हुए भी पकड़ा गया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि वह चिकित्सा अधिकारी पर उसे झूठे स्वास्थ्य कारणों के आधार पर अस्पताल जाने की इजाजत दिलाने का दबाव भी डालता है। बताया जा रहा है कि सलेम बिना कारण ही एक साल के अंदर जेजे अस्पताल में 42 बार जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो