scriptईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में नया आरोप पत्र दाखिल किया | ED files fresh charge sheet in AgustaWestland chopper deal | Patrika News
क्राइम

ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में नया आरोप पत्र दाखिल किया

निदेशालय ने एक ट्वीट में बताया कि इस मामले में यह दूसरा आरोप पत्र दाखिल किया है

Jun 15, 2016 / 07:13 pm

जमील खान

Agusta Westland

Agusta Westland

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 3600 करोड़ रुपए के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में मनी लांड्रिंग की जांच के तहत कथित बिचौलिये क्रिस्टिन मिसेल जेम्स और ब्रिटेन के एक नागरिक की भूमिका को लेकर बुधवार को नया आरोप पत्र दाखिल किया। निदेशालय ने एक ट्वीट में बताया कि इस मामले में यह दूसरा आरोप पत्र दाखिल किया है। नए आरोप पत्र में इस सौदे में मिसेल की भूमिका के साथ ही उसकी कई बार की भारत यात्रा और उसके लेनदेन का विस्तार से उल्लेख किया गया है।

पहला आरोप पत्र नवंबर 2014 में दाखिल किया गया था। इस सप्ताह के आरंभ में मनी लांड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत गठित विशेष अदालत में दूसरा आरोप पत्र दाखिल किया गया था जिसमें कहा गया था कि इस मामले की जांच के दौरान उसे पता चला कि मिसेल को अगस्ता वेस्टलैंड से तीन करोड पौंड (लगभग 225 करोड़ रुपए) मिले थे जो भारत में 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर के सौदे में रिश्वत देने के लिए था। निदेशालय के इस आरोप पत्र पर विशेष अदालत के शीघ्र ही संज्ञान लेने की उम्मीद है।

Home / Crime / ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में नया आरोप पत्र दाखिल किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो