scriptपूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को ईडी ने भेजा समन | ED sent summons to former Air Chief SP Tyagi | Patrika News
क्राइम

पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को ईडी ने भेजा समन

ईडी ने दावा किया है कि उसने उन नेताओं, ब्‍यूरोक्रेट्स, एयरफोर्स के अधिकारियों और अन्‍य लोगों की पहचान की है जो इस डील में कथित तौर शामिल थे।

Apr 29, 2016 / 11:30 pm

विकास गुप्ता

former Air Chief SP Tyagi

former Air Chief SP Tyagi

नई दिल्‍ली। पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्‍यागी को अगुस्‍टा वेस्‍टलैंड हेलिकॉप्‍टर डील मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए शुक्रवार को त्‍यागी को नोटिस दिया।

ईडी ने दावा किया है कि उसने उन नेताओं, ब्‍यूरोक्रेट्स, एयरफोर्स के अधिकारियों और अन्‍य लोगों की पहचान की है जो इस डील में कथित तौर शामिल थे। ईडी के रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र किया गया है कि कैसे पूर्व वायुसेना प्रमुख के तीन रिश्‍तेदारों, संदीप, राजीव और संजीव के पास पैसा पहुंचा।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, हेलिकॉप्‍टर डील में यूरोप के जिस बिचौलिए का नाम सामने आया है उसने कथित तौर पर दिल्‍ली के वकील गौतम खेतान के जरिए लोगों को रिश्‍वत दी थी। ईडी ने इस मामले में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें खेतान को भारत में रिश्‍वत बांटने का प्रमुख आरोपी बताया गया है।

Home / Crime / पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को ईडी ने भेजा समन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो