script

कमरे में मृत मिली AMU छात्रसंघ का चुनाव लड़ने वाली पहली छात्रा

Published: May 14, 2015 01:58:00 pm

पुलिस को आशंका है कि असमा की मौत चार से पांच दिन पहले हो गई थी

asma javed

asma javed

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाली पहली महिला आसमा जावेद बुधवार को अपने अपार्टमेंट में मृत मिली। पुलिस को आशंका है कि असमा की मौत चार से पांच दिन पहले हो गई थी। आसमा जावेद बलरामपुर की रहने वाली थी। उसने गत साल एएमयू से अपनी पीएचडी पूरी की थी और वह इस समय हाथरस से बीटीसी कर रही थी।

आसमा अलीगढ़ के सिविल लाइंस क्षेत्र में रहती थी और पड़ोसियों ने जब बदबू आने की शिकायत की तब जाकर मामला खुला। उसके भाई सलमान ने बताया कि उसने कई बार फोन किए लेकिन मोबाइल स्वीच ऑफ आया तो उसे संदेह हुआ। नौ मई के बाद से उससे बात नहीं हो पाई।

सलमान ने बताया कि, पड़ोसी कह रहे थे कि फ्लैट से भयानक बदबू आ रही थी। इसके बाद मैं पुलिस थाने गए और फ्लैट खुलवाया। पुलिस ने बताया कि, शव पूरी तरह से सड़ चुका है। उसके गले पर भी चोट के निशान मिले हैं। मामले की जांच की जा रही है। फ्लैट बाहर से बंद था इससे हत्या की आंशका जताई जा रही है। अपार्टमेंट से पैसे और टैबलेट भी गायब मिले।

आसमा ने 2011 में एएमयू में अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था। पति के दक्षिण अमरीका जाने के बाद से वह अकेले रह रही थी। परिवार ने आरोप लगाया कि उसकी मौत की वजह यूनिवर्सिटी में आसमा की ओर से महिला अधिकारों को लेकर चलाया जा रहा अभियान भी हो सकता है। आसमा पर सिविल लाइन इलाके के एक होटल मालिक के लड़के अकरम के साथ किसी मामले को लेकर धारा 376 के तहत मुकदमा भी चल रहा था। 

ट्रेंडिंग वीडियो