scriptलंदन जा रहे एआई के विमान को हाइजैक करने की कोशिश! | Five doctors try to hijack New Delhi-London AI flight | Patrika News
क्राइम

लंदन जा रहे एआई के विमान को हाइजैक करने की कोशिश!

घटना हाल ही में नई दिल्ली से लंदन जा
रहे एयर इंडिया के विमान में घटी

Mar 28, 2015 / 11:38 am

जमील खान

AI

AI

नई दिल्ली। नई दिल्ली से लंदन जा रहे एयर इंडिया के विमान को कथित तौर पर हाइजैक करने की कोशिश के बाद सरकार ने सभी कू्र सदस्यों को चौकस रहने की हिदायत दी गई है। सूत्रों के अुनसार, विमान में एक यात्री ने कथित तौर पर “बीमार” होने का नाटक किया। इसके बाद विमान में मौजूद पांच “डॉक्टरों” ने मरीज की जांच की।

जांच के बाद उन्होने विमान के कैप्टन से मिलने के लिए जोर डालने लगे। हालांकि, उन्हें मिलने की इजाजत नहीं दी गई। मना करने के बाद भी कैप्टन से बार बार मिलने की मांग करने पर कू्र के सदस्यों को शक हुआ जिसके बाद कैप्टन ने डॉक्टरों से साफ तौर पर मिलने से मना कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, घटना हाल ही में नई दिल्ली से लंदन जा रहे एयर इंडिया के विमान में घटी। घटना के बाद जब इन यात्रियों की जांच की गई तो पता चला की पांचों पाकिस्तानी नागरिक थे और उनके पास पाकिस्तान के पासपोर्ट थे। यात्रा के दौरान उन्होंने जो फोन नंबर दिए थे, वे भी फर्जी निकले। विमान में जो यात्री बीमार हुआ था, वह भी संदेह के घेरे में है।

एक अंग्रेजी अखबार मे छपी खबर के अनुसार, हालांकि, खुफिया एजेंसियों ने हाइजैक करने की संभावनाओ को खारिज कर दिया है। वहीं, एयर इंडिया के उच्च अधिकारियों ने भी इस पर कुछ बोलने से मना कर दिया। वहीं, सरकार के अन्य उच्च अधिकारियों को तो ऎसी किसी भी घटना की जानकारी नहीं थी।

Home / Crime / लंदन जा रहे एआई के विमान को हाइजैक करने की कोशिश!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो