scriptअल कायदा के वीडियो में सामने आया पीएम मोदी का नाम | For first time, Al Qaeda mentions PM Modi's name in video | Patrika News

अल कायदा के वीडियो में सामने आया पीएम मोदी का नाम

Published: May 04, 2015 12:09:00 pm

आतंकी समूह ने बांग्लादेशी मूल के अमरीकी
नागरिक अविजीत रॉय सहित बांग्लादेश के चार ब्लॉगरों की हत्या करने की बात भी कबूली

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। द अल कायदा इन इंडिया सबकांटीनेंट (एक्यूआईएस) ने जारी अपने वीडियो में सीधे तौर पहली बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया है। यह वीडियो आतंकी संगठन के प्रचार विभाग अस-साहब ने दो मई को जारी किया है।

एक्यूआईएस के प्रमुख मौलाना असीम उमर ने “फ्रॉम फ्रांस टू बांग्लादेश : द डस्ट विल नेवर सेट्टल डाउन” नामक इस वीडियो में पीएम मोदी का नाम यह लेते हुए कहा कि विश्व बैंक और आईएमएफ की नीतियों, ड्रोन हमलों, चार्ली हेब्दो के लेख, यून चार्टर, नरेंद्र मोदी के बोल आदि के तहत मुसलमानो के खिलाफ युद्ध चल रहा है।

वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय खूफिया एजेंसियां इसका विश्लेषण कर रही हैं। आतंकी समूह ने बांग्लादेशी मूल के अमरीकी नागरिक अविजीत रॉय सहित बांग्लादेश के चार ब्लॉगरों की हत्या करने की बात भी कबूली है। रॉय की 27 फरवरी को ढाका में हत्या कर दी गई थी।

उमर ने वीडियो में कहा कि हत्याओं का सिलसिला पाकिस्तान में डॉक्टर शकील ऑज और अनीका नाज की हत्या कर शुरू हुआ। एक्यूआईएस के गठन की घोषणा अल कायदा प्रमुख आयमन अल जवाहरी ने की थी। जवाहरी ने अपने घोषणा में कहा था की उमर को मुख्य तौर पर बर्मा, बांग्लादेश और असम जैसे इलाकों में समूह के प्रभाव को बढ़ाना होगा।

कुछ मीडिया समूह का कहना है कि उमर उत्तर भारत का रहने वाला है जो 90 के दशक मेें पाकिस्तान जाकर बस गया था। हालांकि, भारतीय खुफिया एजेंसियों का कहना है कि इस दावे को साबित करने के लिए अभी कुछ पुख्ता सबूत हमारे पास नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो