script

कश्मीर में अशांति के लिए पाकिस्तान से पैसे लेने में 4 गिरफ्तार

Published: Oct 26, 2016 08:32:00 pm

पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो व्यक्ति एक आतंकवादी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं

Unrest

Unrest

श्रीनगर। पुलिस ने बुधवार को श्रीनगर में चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से दो एक आतंकवादी संगठन के सदस्य हैं, जिन्होंने हाल में पाकिस्तान का दौरा किया था और कश्मीर घाटी में अशांति को बढ़ावा देने के लिए फंड लिए थे। पुलिस के बयान के मुताबिक, पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें दो व्यक्ति एक आतंकवादी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं, जिन्होंने सोपोर इलाके में वर्तमान अशांति को बरकरार रखने तथा इसे बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान से पैसे लिए थे।

पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं दोनों
बयान के मुताबिक सोपोर पुलिस ने बारामूला जिले के मीर साहिब के निवासी अहमद भट्ट, बारामूला जिले के सैयद करीम के निवासी हिलाल अहमद गोजरी को गिरफ्तार किया है। दोनों पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जेहाद-ए-इस्लामी (टीजेआई) से ताल्लुक रखते हैं। कश्मीर घाटी में जारी अशांति के दौरान दोनों पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं।

बयान के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान दौरे के दौैरान उन्हें 50-50 हजार रुपये मिले और कश्मीर में वर्तमान अशांति को बरकरार रखने के लिए और अधिक पैसे देने का वादा किया गया। पूछताछ के दौरान दोनों ने दो और लोगों- सोपोर के सिदिक कॉलोनी के निवासी शौकत अली गाजी तथा सोपोर के तवहीद बाग निवासी जहूर अहमद शागू -का नाम लिया।

पुलिस के बयान के मुताबिक, उनके पास से उन पर आरोप साबित करने वाले दस्तावेज बरामद किए गए और एक मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो