scriptगोवा : 1.5 करोड़ रुपए मूल्य के नए नोट जब्त | Goa : New notes worth Rs 1.5 crores confiscated, 2 arrested | Patrika News
क्राइम

गोवा : 1.5 करोड़ रुपए मूल्य के नए नोट जब्त

पुलिस अधीक्षक कार्तिक कश्यप ने कहा, आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है और नए नोटों के स्रोत के बारे में दोनों से पूछताछ की जा रही है

Dec 07, 2016 / 11:20 pm

जमील खान

Rs 2000

Rs 2000

पणजी। गोवा में बुधवार को 2,000 रुपए मूल्य के नोटों की 70 लाख रुपए की राशि के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान 1.5 करोड़ रुपए के नए नोट जब्त किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक कार्तिक कश्यप ने संवाददाताओं से कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर रमेश नारवेकर तथा सिद्धू को हिरासत में लिया गया। वे उत्तरी गोवा के पोरवोरिम पुलिस थाना क्षेत्र में एक स्कूटर से नोटों को ले जा रहे थे।

उन्होंने कहा, आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है और नए नोटों के स्रोत के बारे में दोनों से पूछताछ की जा रही है। कश्यप ने यह भी कहा कि अपराध शाखा विभाग ने बुधवार को एक और छापेमारी में 2,000 रुपए मूल्य के नोटों की 35 लाख की रकम जब्त की। उन्होंने कहा, गोवा पुलिस बीते 24 घंटों के दौरान 1.5 करोड़ रुपए के नए नोट जब्त कर चुकी है।

जामनगर में दस लाख रुपए के नोट बरामद, एक गिरफ्तार
अहमदाबाद। गुजरात के जामनगर शहर में एलसीबी पुलिस ने दस लाख रुपए से अधिक के नोट बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार देर रात अनुपम टॉकिज के निकट कार में जा रहे देवभूमि द्वारका निवासी दिलीपभाई रतनसिंह भाई दताणी (57) की तलाशी के दौरान दस लाख एक हजार रुपए जब्त किया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद किए गए नोटों में 2000 रुपए के 468 और 100 रुपए के 650 नोट शामिल हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

गया जंक्शन पर ट्रेन में मिला लावारिस बैग, 35 लाख बरामद
गया। बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के गया जंक्शन स्टेशन से रेल पुलिस ने मंगलवार रात 12366 अप पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस से 35 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद किए हैं। रेल पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि रांची से पटना जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस मंगलवार रात जब गया जंक्शन पहुंची, तो विशेष चेकिंग अभियान के दौरान बोगी संख्या डी-दस में दो लावारिस बैग मिले। पूछताछ के क्रम में किसी यात्री ने उक्त बैगों की जिम्मेदारी नहीं ली। सूत्रों ने बताया कि बरामद बैग की तलाशी के दौरान 35 लाख रुपए के पुराने नोट मिले हैं।

बरामद सभी नोट 500 रुपए मूल्य के हैं। इसके अलावा शराब की 14 बोतलें भी बरामद की गई हैं। बरामद रुपयों की जानकारी आयकर विभाग को दे दी गई है।

Home / Crime / गोवा : 1.5 करोड़ रुपए मूल्य के नए नोट जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो