script

एलओसी पर सक्रिय हुआ आतंकी हाफिज सईद, अलर्ट जारी

Published: Sep 01, 2015 05:32:00 pm

हाफिज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी से सटे इलाके में करीब डेढ़ घंटे तक रहा और गांव वालों से मिलकर बातचीत भी की।

hafiz saeed

hafiz saeed

नई दिल्ली। जमात-उल-दावा का चीफ हाफिज सईद एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में एलओसी से सटे इलाके में दिखा है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हाफिज सईद को सीमा से सटे इलाक‍ों में देखा गया है। भारतीय खुफिया विभाग ने भी दावा किया है कि हाफिज 6 से अधिक बार सीमा से सटे इलाकों में देखा जा चुका है। हाफिज पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी से सटे इलाके में करीब डेढ़ घंटे तक रहा और गांव वालों से मिलकर बातचीत भी की।

हाफिज की सीमा से सटे इलाकों में सक्रियता को देखते हुए भारत में आतंकी घुसपैठ की आशंका बढ़ गई है। दूसरी ओर खुफिया एजेंसियों ने भी हमले का अलर्ट जारी किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाफिज सईद जम्मू-कश्मीर में बड़े फिदायीन हमले की प्लानिंग कर रहा है। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में पाकिस्तान की सीमा से सटे इलाकों में आतंकी घुसपैठ और एनकाउंटर की घटनाओं के अचानक बढ़ोतरी हुई है। हाफिज सईद के सीमा से सटे इलाकों में होने की खबर कोई नई नहीं है इससे पहले भी कई बार उसे देखा गया है। हाफिज के सक्रिय होने की खबर से ऎसी संभावना जतायी जा रही है कि जम्‍मू-कश्‍मीर सहीत देश में कोई बड़े हमले की तैयारी चल रही है।

हाफिज सईद जो मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड है कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियों और जेहाद को बढ़ाने में लगा हुआ है। आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा और वर्तमान में जमात -ए- दावा के प्रमुख हाफिज कई बार भारत विरोधी बातें बोल चुका है। इसके निशाने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो