scriptलड़कों को प्रेम जाल में फंसा बेडरूम में ले आती, फिर दोस्त नकली पुलिस बन ऐंठते थे पैसे | High profile blackmailing racket in gwalior racket | Patrika News

लड़कों को प्रेम जाल में फंसा बेडरूम में ले आती, फिर दोस्त नकली पुलिस बन ऐंठते थे पैसे

Published: Sep 25, 2016 02:36:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

एक ऐसे रैकेट का खुलासा हुआ है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है

racket

racket

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक ऐसे रैकेट का खुलासा हुआ है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है। इस रैकेट में महिला समेत कई लोग शामिल थे। महिला पहले पहले किसी युवक को अपने प्रेम जाल में फंसाती और फिर उसें बेडरूम में लाकर फोटो खींच लेती थी। इसके बाद युवक को ब्लैकमेल कर रूपए ऐंठने का काम शुरू होता था। महिला के दोस्त नकली पुलिस बनकर फंसे युवकों से ब्लैकमेलिंग करते हुए रूपए ऐंठने का काम करते थे। इस रैकेट का खुलास तब हुआ जब हाल ही में ब्लैकमेलिंग का शिकार हुआ एक युवक पुलिस के पास पहुंच गया। युवक की शिकायत पर पुलिस ने छानबीन की तो वो भी हैरान रह गई। हालांकि इसके बाद पुलिस ने युवती सहित उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया।

स्टूडेंट्स चल रहे थे लूट का रैकेट
ब्लैकमेलिंग के इस रैकेट में साफ्टवेयर इंजीनियर और जर्नलिज्म के स्टूडेंट के साथ कई प्रोफेशनल लोग जुड़े हुए मिले हैं तथा लड़कियां लोगों को अपने प्यार में फंसाने का काम करती थी। इस रैकेट में शामिल डॉली तोमर नाम की एक युवती ने एक युवा ठेकेदार सुजीत नरवरिया को अपना जाल में फंसाया लिया था। डॉली ने एक दिन सुजीत को अपने घर बुलाया और बेडरूम में ले गई। उसी समय पुलिस वाले वहां पहुंच गए। इन पुलिसकर्मियों ने सुजीत के फोटो खीच लिए और फिर जेल भेजने की धमकी देने लगे। हालांकि इसके बाद उन्होंने मामले को निपटाने के लिए 10 लाख रूपए की मांग की। जैसे-तैसे करे सौदा 1 लाख रूपए में तय हुआ। इसके बाद सुजीत ने उन्हें एटीएम से तुरंत 40 हजार निकालकर दे दिए। लेकिन इसके बाद उसें उन लोगों पर सक और इसकी सूचना पुलिस को दी।

बना रखा था ब्लैकमेलिंग का पूरा गिरोह
युवक की शिकायत पर पुलिस ने जांच की तो पता चला कि डॉली तोमर के साथ एक और लवली नाम की युवती तथा इनके दोस्त राज गुर्जर, पंकज कुशवाह अवधेश राणा, ललित राजावत व पवन साथ-साथ रहते हैं। ये सभी मिलकर पूरा गिरोह बनाकर युवकों को ब्लैकमेल कर रहे थे। इनमें डॉली और लवली युवकों को प्रेमजाल में फंसाती थीं। इसके बाद दोस्ती जैसे ही कुछ ज्यादा होती, तुरंत इनके दोस्त नकली पुलिस बनकर रेड डाल देते थे। लड़की के साथ अंतरंग पलों के फोटो खींचकर उन्हें जेल भेजने की धमकी देते थे। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने कई युवकों से लाखों रूपए ऐंठे हैं। इन लोगों शामिल अवधेश राणा 10 हजार रूपए का इनामी हिस्ट्रीशीटर है जिसके पास से पुलिस को एक पिस्टल भी मिली है।

युवक जीते थे लग्जरी लाइफ
इन लोगों ने अपनी गर्ल फ्रेंड के साथ मिलकर लाखों रूपए कमाए। पुलिस ने इनके पास से एक आई-20 कार, एक 9एमएम की पिस्टल सहित कई हथियार आदि बरामद किए हैं। ये युवक ब्लैकमेलिंग से ऐंठे गए रूपए से महंगे कपड़े पहनते और होटलों में रूकते थे। इनके पास महंगे मोबाइल फोन भी मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो