scriptHit and Run Case- जल गईं सारी फाइलें, नहीं बचा रिकार्ड | Hit And Run Case- files were destroyed, the government does not save any records | Patrika News

Hit and Run Case- जल गईं सारी फाइलें, नहीं बचा रिकार्ड

Published: May 28, 2015 07:17:00 pm

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के हिट एंड रन मामले से जुड़े कोई रिकॉर्ड नहीं हैं। ये खुलासा एक आरटीआई के जरिए हुआ है।

salman khan

salman khan

मुंबई। सलमान खान हिट एंड रन मामले में एक नया खुलासा हुआ है। एक आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार के कानून व गृह विभाग के पास 28 सितंबर, 2002 को हुए बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के हिट एंड रन मामले से जुड़े कोई रिकॉर्ड नहीं हैं। ये खुलासा एक आरटीआई के जरिए हुआ है।

जलकर राख हो गई फाइलें

मंसूर दर्वेश की ओर से दायर की गई आरटीआई में खुलासा हुआ है कि हिट एंड रन मामले से जुड़ी फाइलें दो साल पहले जलकर राख हो गई हैं, इसलिए सरकार के पास मामले से जुड़ी कोई भी फाइल नहीं है। मंसूर को केस के बारे में जानकारी देने से इनकार करते हुए सरकारी विभाग ने लिखा है कि 28 सितंबर, 2002 सलमान खान हिट एंड रन मामले की कई फाइलें 2012 में मंत्रालय में लगी आग के कारण खत्म हो गई थीं। इसलिए जानकारी नहीं दी जा सकती।

6 मई को हुए खर्चे का भी मांगा ब्योरा

दर्वेश ने बताया कि मैंने दो विभागों में आरटीआई दायर की थी। मैंने आरटीआई ये जानने के लिए दायर की थी कि अब तक राज्य सरकार की ओर से इस केस में कितने काउंसल, वकील, सॉलिसिटर, लीगल एडवाइजर्स, सरकारी वकीलों की नियुक्ति की गई है। साथ ही दर्वेश ने मामले में सजा सुनाए जाने के दिन (6 मई) तक कुल खर्च का ब्योरा भी मांगा था। गौरतलब है कि 28 सितंबर, 2002 की रात सलमान खान की लैंड के क्रू रजर बांद्रा में फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ गई थी। इस हादसे में चार लोग घायल हो गए थे, जबकि एक अन्य की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो