script

पंजाब में हुए आतंकी हमले में पाक का हाथ होने के पक्के सबूत मिले

Published: Aug 02, 2015 02:08:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

आतंकियों के पास से मेड इन पाकिस्तान के दस्ताने मिले, शव की ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टरों के पैनल ने इसकी पुष्टि की

punjab attack

punjab attack

नई दिल्ली। पंजाब के गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मिले हैं। इन आतंकियों के पास से मेड इन पाकिस्तान के दस्ताने मिले हैं। तीनों आतंकियों के शव की ऑटोप्सी करने वाले डॉक्टरों के पैनल ने इसकी पुष्टि की है।



गुरदासपुर के सिविल अस्पताल में इन तीनों आतंकियों का पोस्टमॉर्टम हुआ। पोस्टमारर्टम करने वाले डॉक्टरों ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एक आतंकी के हाथ में जो दस्ताने मिले हैं, उन पर मेड इन पाकिस्तान का टैग लगा था। इन सबूतों का इशारा साफ है कि इस आतंकी हमले में पाकिस्तान की अहम भूमिका है। नाइट विजन डिवाइस पर वॉर्निग और यूएस गवर्नमेंट प्रॉपर्टी का मार्क लगा है। शुरूआती जांच में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह डिवाइस आतंकियों को अफगानिस्तान से मिली होगी।



गौरतलब है कि दीनापुर पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले में पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। वहीं पंजाब पुलिस के कमांडोज ने 11 घंटे की मुठभेड़ के बाद तीनों आतंकियों को मार गिराया था। वहीं खुफिया एजेंसियों का कहना है कि हमले की साजिश पाकिस्तान के शंकरगढ़ में रची गई थी। ग्लोबल पोजीशिनिंग सेट्स (जीपीएस) से जो जानकारी मिली है, उससे यही साबित होता है। जीपीएस के डाटा को तकनीकि विश्लेषण के लिए दिल्ली भेज दिया गया है।



खुफिया सूत्रों के अनुसार आतंकी हमले की साजिश के लिए शकरगढ़ कस्बे के एक गांव घरोट के घर को चुना गया। यह गांव सीमा से ज्यादा दूर नहीं है। आतंकियों ने रविवार रात रावी नदी के किनारे-किनारे चलते हुए नदी पार कर ली और भारतीय सीमा के बामिअल गांव में घुस आए। बामिअल गांव से बस पकड़कर आतंकी हाईवे तक आ गए।

ट्रेंडिंग वीडियो