scriptभारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में पकड़ी 1500 किलो हेरोइन  | Indian Coast Guard catch 1500 kg Heroine in Gujraat | Patrika News
क्राइम

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में पकड़ी 1500 किलो हेरोइन 

गुजरात में भारतीय कोस्ट गार्ड ने नशे की तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। कोस्ट गार्ड टीम ने एक विदेशी पोत से 1500 किलो हेरोइन पकड़ी है। 

Jul 30, 2017 / 02:56 pm

ashutosh tiwari

drug

drug

पोरबंदर। गुजरात में भारतीय कोस्ट गार्ड ने नशे की तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। कोस्ट गार्ड टीम ने एक विदेशी पोत से 1500 किलो हेरोइन पकड़ी है। पानी के रास्ते होने वाली नशे की तस्करी के खिलाफ यह अभी तक की सबसे बड़ी कारवाई बताई जा रही है। 

ईरान से आया था जहाज
बताया जा रहा है कि पकड़ा गया जहाज प्रिंस-2 विदेश पोत हेनरी ईरान से आया था। वह गुजरात के पोरबंदर पहुंचा था। यह विदेशी पोत पनामा नेशनल पोत है। हालांकि भारत के कोस्ट गार्ड अधिकारियों को यह गुप्त सूचना पहले ही मिल गई थी कि विदेशी पोत हेनरी से हेरोइन की तस्करी की जा रही है। 

3 हजार करोड़ रुपये के बराबर है 1500 किलों हेरोइन की कीमत
मिली सूचना के आधार पर कोस्ट गार्ड अधिकारियों ने जहाज की तालाशी करना शुरू किया। तलाशी के दौरान अधिकारियों को जहाज में छुपाई गई नशा बरामद हो गया। जहाज से जो 1500 किलो हेरोइन बरामद हुई है उसकी वैल्यू लगभग 3 हजार करोड़ रुपये के आसपास है। जहाज के कमांडर ने भी नशे की तस्करी की बात कबूल की। अभी तक की यह सबसे बड़ी कारवाई बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक जहाज के कमांडर से पूछताछ जा रही है। 

Home / Crime / भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में पकड़ी 1500 किलो हेरोइन 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो