scriptनिठारी के खूंखार मालिक और हैवान नौकर की खौफनाक दास्तान | Inside Story of Nithari Kand | Patrika News

निठारी के खूंखार मालिक और हैवान नौकर की खौफनाक दास्तान

Published: Jul 25, 2017 10:00:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

दिसंबर 2006 में नोएडा का निठारी गांव में कई महीनों से बच्चे और महिलाएं गायब हो रहे थे, लेकिन एक मामले में जब जांच का दायरा नोएडा के सेक्टर 31 की डी-5 कोठी तक पहुंचा, तो हैरतअंगेज और दिल दहलाने वाली दास्तान की परतें खुलनी शुरू हो गईं।

nithaeri

nithaeri

नई दिल्ली। दिसंबर 2006 में नोएडा का निठारी गांव अचानक सुर्खियों में आ गया था। कई महीनों से इस इलाके में बच्चे और महिलाएं गायब हो रहे थे। बहुत समय तक गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस की फाइलों में गुम होती रहीं, लेकिन एक मामले में जब जांच का दायरा नोएडा के सेक्टर 31 की डी-5 कोठी तक पहुंचा, तो हैरतअंगेज और दिल दहलाने वाली दास्तान की परतें खुलनी शुरू हो गईं। 29 दिसंबर 2006 को पुलिस ने मोनिंदर पंढेर के घर पर छापा मारा और घर के पिछवाड़े से करीब 19 लाशों के कंकाल मिले। 11 साल पहले के उस वाकये को याद करते हुए स्थानीय लोगों का चेहरा आज भी गुस्से से भर उठता है।


8 केस में फांसी की सजा
मोनिंदर और कोली को पहली बार फरवरी 2009 में रिम्पा हलदर मामले में फांसी की सजा हुई। हालांकि 2014 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंढेर को इस मामले में बरी कर दिया। इस बीच 4 मई 2010 को 7 वर्षीय आरती के कत्ल के मामले में कोली को दूसरी बार फांसी की सजा दी गई। फिर 2010 में रचना लाल, इसी साल 12 वर्षीय दीपाली सरकार, 2012 में 5 वर्षीय कविता, अक्टूबर 2016 में एक महिला और 16 दिसंबर 2016 को एक युवती की हत्या के मामले में सुरेंदर कोली को फांसी की सजा मिली। 
Image may contain: 1 person, text

तलाशी की, तो खुला केस
पंढेर के दो पड़ोसियों की बेटियां गुम थीं। उन्हें कोली पर शक हुआ। पुलिस को शिकायत की, लेकिन खास सहयोग नहीं मिला। पीडि़त परिवारों न रेसीडेंट्स वेलफेयर सोसाइटी की मदद से पंढेर के घर की टंकी की तलाशी ली। तलाशी में एक सड़ा हाथ मिला, इसके बाद पुलिस के सामने कोली ने हत्या की वारदात कबूल की। मामला सामने आने के बाद जांच शुरू हुई और पंढेर के घर की खुदाई की गई। यहां करीब 15 खोपडिय़ां और कई हड्डियां मिलीं। डीएनए मैचिंग से पता चला कि वहां करीब 19 लोगों को गाड़ा गया था।

दरिंदगी की इच्छा 
कोली के बयान के मुताबिक उसका मालिक (पंढेर) वेश्याओं को घर लाता था। इसी दौरान कोली के मन में इंसानी शरीर को काटने की प्रबल इच्छा पैदा होने लगी। कोली पहले शिकार फंसाता। वह पीडि़त को बेहोश कर रेप की कोशिश करता था। इसके बाद पीडि़त को मारकर शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर देता था। फिर उन्हें गाड़ देता था या नाले में बहा देता था।

ट्रेंडिंग वीडियो