scriptखुफिया एजेंसियों के हाथ लगा टेप, मर्डर का आदेश दे रहा था दाऊद | Intelligence agencies get hold of Dawood's tape ordering murder in it | Patrika News

खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा टेप, मर्डर का आदेश दे रहा था दाऊद

Published: Jul 04, 2015 03:18:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

इस टेप में दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील की बातचीत है, इसमें दाऊद छोटा शकील को छोटा राजन को मारने का आदेश दे रहा है

dawood

dawood

नई दिल्ली। भारतीय खुफिया एजेंसियों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। खुफिया एजेंसियों के हाथ अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का एक वॉयस टेप लगा है। इस टेप में दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील की बातचीत है। इसमें दाऊद छोटा शकील को छोटा राजन को मारने का आदेश दे रहा है। टेप मिलने के बाद जब खुफिया एजेंसियों ने इसे दाऊद के पुराने वाइस सैंपल से मैच किया तो इसकी पुष्टि हो गई कि टेप में आवाज दाऊद की ही है।

टेप में शकील से बात कर रहा था दाऊद
सूत्रों के अनुसार जो टेप खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा है, उसमें छोटा शकील और छोटा राजन के एक सहयोगी के बीच बातचीत हो रही है। इस बातचीत में शकील बीच-बीच में किसी और से भी बात कर रहा था। जब एजेंसियों ने इसकी जांच की तो यह आवाज दाऊद इब्राहिम की निकली। सूत्रों के मुताबिक दाऊद छोटा राजन को मारने में कोई कसर नहीं रखना चाहता। साल 2000 में भी छोटा राजन पर दाऊद के गुगोंü ने अटैक किया था, लेकिन उस वक्त गोलियां लगने के बाद भी राजन बच गया था।

छोटा राजन को खुद के लिए खतरा मानता है दाऊद
एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक दाऊद को लगता है कि छोटा राजन इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसीज को उसके बारे में जानकारी दे रहा है। शकील और दाऊद की बातचीत अप्रैल में इंटरसेप्ट की गई और इसके एक हफ्ते बाद शकील अमरीका और फिर वहां से ऑस्ट्रेलिया गया।

भारत लौटने की कोई इच्छा नहीं: शकील
वहीं छोटा शकील ने कहा कि उसकी अब भारत लौटने की कोई इच्छा नहीं है। शकील के अनुसार उनके प्रस्ताव को भारत सरकार ने 1993 के मुम्बई विस्फोट के बाद ठुकरा दिया था और अब भारत आने की उनकी कोई मंशा नहीं है। शकील ने यह बात एक अंग्रेजी अखबार को कराची से दिए फोन साक्षात्कार में कही।

आडवाणी पर लगाया गेम खेलने का आरोप
शकील ने अखबार से कहाकि कि जब हम लोग 1993 के बाद भारत आना चाहते थे तो तुम्हारी सरकार की इसकी अनुमति नहीं दी। भाई की राम जेठमलानी से इस बारे में बात भी हो गई थी, लेकिन आडवाणी ने गेम खेला। पिछले साल सितम्बर में दाऊद इब्राहिम की हत्या करने की साजिश करने के बारे में पूछे जाने पर शकील उखड़ गया और उसने कहा कि, सवाल वो करो जिसका जवाब मैं आपको दूं, वो ना करो, जिसका जवाब नहीं दूं। आज तक जितनी भी ऎसी जानकारी आई है एजेसिंज भी जानती हैं, ख्याली पुलाव है, सपने देखते हैं, इनका सपना कभी पूरा नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो